February 1, 2023, 8:30 pm

Sharad Chandra Murder Case: आम्रपाली ग्रुप के MD पर CBI ने दर्ज किया हत्या का केस, जानें क्या है मामला

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday January 12, 2023

Sharad Chandra Murder Case: आम्रपाली ग्रुप के MD पर CBI ने दर्ज किया हत्या का केस, जानें क्या है मामला

Sharad Chandra Murder Case: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के जाने-माने बिल्डर और आम्रपाली ग्रुप (Amrapali Group)के एमडी अनिल शर्मा पर सीबीआई (CBI) शिकंजा कसता नजर आ रहा है. सीबीआई ने उन पर हत्या का मामला दर्ज किया है. दरअसल, पटना हाई कोर्ट (Patna High Court) के आदेश पर सीबीआई ने अनिल शर्मा और 6 अन्य लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है. बालिका विद्यापीठ (Balika Vidyapeeth) के पूर्व सचिव की हत्या के मामले में ये केस दर्ज किया गया है. हत्या 2014 में की गई थी.

क्या है मामला ?

बता दें कि, 2 अगस्त, 2014 को बिहार के लखीसराय में बालिका विद्यापीठ (Balika Vidyapeeth) के पूर्व सचिव डॉक्टर शरद चंद्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जिस समय इस वारदात को अंजाम दिया गया, शरद चंद्र अपने घर पर अखबार पढ़ रहे थे. पिछले महीने हाई कोर्ट के आदेश के बाद ही इस मामले में सीबीआई जांच शुरू हुई थी. अब सीबीआई ने कहा है कि इस हत्या का उदेश्य संपत्ति पर कब्जा करना था.

जानकारी के अनुसार अनिल शर्मा ने राजेंद्र प्रसाद सिंघानिया, डॉ. प्रवीण कुमार सिन्हा, श्याम सुंदर प्रसाद और शंभु शरण सिंह के साथ मिलकर बालिका विद्यापीठ (Balika Vidyapeeth) का ट्रस्ट अपने कब्जे में ले लिया था.

ये भी पढ़ें-

New haj policy: केंद्र सरकार ने “हज यात्रा” को लेकर किया बड़ा फैसला, अब VIP कोटा होगा खत्म

बता दें कि, इससे पहले अनिल कुमार शर्मा के खिलाफ सीबीआई ने 472 करोड़ रुपये से अधिक की कथित बैंक धोखाधड़ी के मामले में छापेमारी की थी. इस मामले में सीबीआई ने अनिल कुमार शर्मा, शिव प्रिया और अजय कुमार के खिलाफ तत्कालीन कॉर्पोरेशन बैंक (अब यूनियन बैंक ऑफ इंडिया), ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (अब पंजाब नेशनल बैंक) और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को कथित तौर पर 472.24 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने के मामले में केस दर्ज किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.