June 15, 2024, 8:30 pm

नई कार खरीदना चाहते हैं तो थोड़ा वेट कर लें, Honda की ये नई SUV होने वाली है लॉन्च। दमदार फीचर से है लैस

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday May 3, 2023

नई कार खरीदना चाहते हैं तो थोड़ा वेट कर लें, Honda की ये नई SUV होने वाली है लॉन्च। दमदार फीचर से है लैस

होंडा कार्स इंडिया (Honda Cars India) भारत सहित ग्लोबल मार्केट के लिए अपनी नई कार अनवील करने जा रही है. लॉन्चिंग इवेंट 6 जून, 2023 को नई दिल्ली में होगा. लेकिन इस कार को लेकर अभी से लोगों को एक्साइटमेंट हो रही है. इंडियन मार्केट में कंपनी की ये पहली मिड साइज SUV होगी. इस सेगमेंट में ये कार हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, फोक्सवैगन टाइगन, स्कोडा कुशाक और टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर जैसी कारों टक्कर देगी।

‘एलिवेट’ होगा मिड साइज SUV का नाम

​​​​​​​मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में होंडा कार्स ने 2021 में इस कार को एलिवेट (Elevate) नाम से रजिस्टर्ड किया था। उम्मीद की जा रही है कि कार इसी नाम से भारतीय बाजार में आएगी। इस SUV की कीमत 12 से 19 लाख रुपए के बीच हो सकती है और अगस्त महीने में इसकी सेल शुरू होने की उम्मीद है। इसके बाद कंपनी इंटरनेशनल मार्केट में इसकी बिक्री शुरू करेगी।

होंडा एलिवेट का एक्सटीरियर डिजाइन

होंडा एलिवेट टेस्टिंग के दौरान कई बार भारतीय सड़कों पर स्पॉट की जा चुकी है। कार को कंपनी की पापुलर सेडान 5वीं जेनरेशन होंडा सिटी को प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है। इसकी लेंथ 4.2 से 4.3 मीटर के बीच हो सकती है। नई होंडा SUV में ग्लोबल मार्केट में बिकने वाली कंपनी की CR-V और HR-V के डिजाइन एलिमेंट्स देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़ें:-

बॉयफ्रेंड को वश में करने के चक्कर में नोएडा की लड़की खुद ही ‘लुट’ गई, अब FIR दर्ज कराई

यह बड़ी फ्रंट ग्रिल के साथ आएगी, जिसके किनारे पर शार्प LED डे-टाइम रनिंग लैंप, एक लंबा बोनट और LED हेडलैंप मिलेगा। वहीं एक अपराइट स्टांस और टेपर्ड रूफलाइन के साथ HR-V जैसा साइड प्रोफाइल देखने को मिलेगा। इसके साथ 16 इंच के SUV मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स देखने को मिल सकते हैं।

होंडा एलिवेट : इंटीरियर डिजाइन

होंडा एलिवेट SUV का इंटीरियर अभी तक सामने नहीं आया है, लेकिन हाल के स्पाई शॉट्स में एक बड़ा डिजिटल डिस्प्ले दिखाया गया है जो इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए सेंट्रल टचस्क्रीन के रूप में काम करेगा। यह भी उम्मीद की जा रही है कि कार में ड्राइवर डिस्प्ले भी डिजिटल होगा।

होंडा एलिवेट : इंजन और पावर

एलिवेट SUV में 1.5-लीटर का 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है। ये इंजन न्यू जनरेशन होंडा सिटी में आता है। सिटी में यह इंजन करीब 120 BHP की पावर जनरेट करता है। वहीं, अपकमिंग SUV में पावर आउटपुट करीब 110 BHP होने की उम्मीद है। उम्मीद की जाती है कि होंडा अपने लाइनअप में हाइब्रिड इंजन पेश करेगी। एलिवेट के हायर वैरिएंट में ये इंजन दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:-

NPS scheme: पेंशन का पैसा निकालने के लिए नए नियम जारी, इन जरूरी डॉक्यूमेंट्स को करना होगा अपलोड, जानें पूरा प्रोसेस

Leave a Reply

Your email address will not be published.