February 6, 2023, 3:04 am

BSNL IPTV Service: Set Up बॉक्स को बोलो बाई बाई, BSNL के इस खास प्लान से हो गई Set Up बॉक्स की छुट्टी

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday January 24, 2023

BSNL IPTV Service: Set Up बॉक्स को बोलो बाई बाई, BSNL के इस खास प्लान से हो गई Set Up बॉक्स की छुट्टी

BSNL IPTV Service: भारत संचार निगम लिमिटेड (Bharat Sanchar Nigam Limited) ने इंटरनेट प्रोटोकॉल टेलीविजन (IPTV) सर्विस को लॉन्च कर दिया है. इसके लिए कंपनी ने सिटी ऑनलाइन मीडिया प्राइवेट प्राइवेट लिमिटेड के साथ पार्टनरशिप की है. इससे ब्रॉडबैंड कस्टमर्स को IPTV सर्विस दी जाएगी. हालांकि BSNL ने अभी इस सर्विस को केवल आंध्र प्रदेश में लॉन्च किया है.

जानकारी के अनुसार, IPTV सर्विस को Ulka TV ब्रांड के अंदर प्रोवाइड किया जाएगा. ये ब्रांड सिटी ऑनलाइन मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के अंदर आता है. नई IPTV सर्विस में कंपनी 1000 से ज्यादा TV चैनल्स ऑफर करेगी.

इसके लिए ब्रॉडबैंड कनेक्शन का होना जरूरी है. जानकारी के अनुसार, BSNL ब्रॉडबैंड कस्टमर्स को टीवी और ब्रॉडबैंड को अलग-अलग कनेक्शन नहीं लेना पड़ेगा. चैनल की एग्जैट लिस्ट अभी तक कंफर्म नहीं की गई है. लेकिन, आने वाले समय में इसके बारे में कंपनी ज्यादा जानकारी शेयर करेगी.

क्या है IPTV?

बता दें कि, IPTV या इंटरनेट प्रोटोकॉल टेलीविजन एक ऑनलाइन सर्विस है. इससे यूजर्स अपने टीवी या स्मार्टफोन पर पर कंटेंट और लाइव टीवी को स्ट्रीम कर सकते हैं. BSNL के केस में ये सर्विस Ulka TV के अंतर्गत दी जाएगी. इसके लिए Ulka TV ऐप है जिसे टीवी या स्मार्टफोन पर डाउनलोड किया जा सकता है.

जानकारी के अनुसार, BSNL ने अभी इस सर्विस को केवल आंध्र प्रदेश में लॉन्च किया है. हालांकि, आने वाले समय में इसको दूसरी जगहों पर पेश किया जा सकता है. बीएसएनएल के नए और पुराने दोनों कस्टमर्स इस सर्विस का फायदा ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

Uttar Pradesh crime: सोसाइटी में स्टूडेंट का शव मिलने से सनसनी, आखरी मैसेज- पापा आई लव यू

इसके अलावा IPTV सर्विस RailTel भी देगी. इसके लिए कंपनी ने भी सिटी ऑनलाइन मीडिया के साथ पार्टनरशिप की है. RaiWire यूजर्स को IPTV सर्विस सिटी ऑनलाइन मीडिया के जरिए देगा. यूजर्स को इसके लिए ऑप्शन दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.