October 4, 2022, 1:59 am

दूल्हे का काला रंग देख मंडप से भाग गई दुल्हन, बोली- नहीं करूंगी शादी

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday July 8, 2022

दूल्हे का काला रंग देख मंडप से भाग गई दुल्हन, बोली- नहीं करूंगी शादी

Bride refused to marry after seeing the black color of groom in etawah: यूपी के इटावा में एक बारात को बिना दुल्हन के ही लौटना पड़ा. बताया जा रहा है कि दुल्हन ने शादी से इसलिए इनकार कर दिया, क्योंकि दूल्हे का रंग काला था और उम्र में उससे दोगुना बड़ा था. दुल्हन का आरोप है कि शादी तय करने से पहले जिस लड़के की फोटो दिखाई थी दूल्हा वो नहीं था. जिसकी वजह से दुल्हन ने शादी तोड़ दी. यह घटना पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है.

यह घटना इटावा जिले के भरथना इलाके के नगला बाग गांव की है. कृतिका (काल्पनिक नाम) के माता-पिता अपनी बेटी की शादी धूमधाम से करना चाहते थे. उन्होंने कृतिका के मामा से बात की. तो  मामा ने थाना ऊसराहार के अंतर्गत जाफरपुरा के निवासी रवि कुमार के बारे में बताया. फिर परिवार के सभी लोग लड़के के घर उसे देखने गए. वहां पहुंचकर उन्हें एक लड़के का फोटो दिखाया गया. साथ ही यह भी कहा गया कि लड़का बाहर नौकरी करता है. बात पक्की कर लो शादी के समय लड़के को देख लेना.

लड़की वालों ने भरोसा कर हामी भर दी और घर आकर शादी के तैयारी में जुट गए.  6 जून 2022 की देर शाम को बारात बैंड बाजा के साथ आ गई. दूल्हे का तिलक हो रहा था. दुल्हन ने अपनी सहेलियों के साथ दूल्हे को जैसे ही कार्यक्रम के बीच में देखा तो उसके होश उड़ गए. उसने शादी से करने से मना कर दिया. दुल्हन की उम्र 16 साल और दूल्हा लगभग 35 वर्ष का था.  जैसे ही दुल्हन की मां ने दूल्हा को देखा तो वो भी अपनी बेटी की बात से सहमत थी.और उन्होंने बेटी का साथ देते हुए शादी से इनकार कर दिया.

यह भी पढ़ें: ऑटो चालकों को मीटर लगवाना हुआ जरूरी, नहीं लगवाया तो कटेगा चालान

इस बीच दुल्हन के सगे मामा ने हंगामा कर दिया और जबरन शादी के लिए दबाव बनाने लगे. लेकिन दुल्हन पक्ष के सभी लोग इस शादी केखिलाफ हो गए और बारात बिना दुल्हन के ही वापस लौट गई.  दुल्हन बनी कृतिका का कहना था कि दूल्हा ज्यादा उम्र का था और उसका रंग भी काला था. जिस वजह से हमने शादी से मना कर दिया. वहीं दूल्हन की मां का कहना है कि जब हम लड़के को देखने गए तो उसकी फोटो जो दिखाई थी उसमें लड़का बहुत हैंडसम था. लेकिन जब वह दरवाजे पर आया तो वह दूल्हा नहीं था. जिसकी हमने फोटो देखी थी. हम बेटी की शादी दोगुनी उम्र के लड़के के साथ नहीं कर सकते थे. हमने शादी के लिए काफी सामान जुटाया था.  कर्ज लेकर दहेज का सामान खरीदा था.

यह भी पढ़ें:-

Royal Enfield लॉन्च करने वाली है अपनी ये सबसे सस्ती बाइक, देखें क्या होगी कीमत?

Leave a Reply

Your email address will not be published.