December 8, 2022, 2:18 pm

Noida: ऑटो चालकों को मीटर लगवाना हुआ जरूरी, नहीं लगवाया तो कटेगा चालान

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday July 8, 2022

Noida: ऑटो चालकों को मीटर लगवाना हुआ जरूरी, नहीं लगवाया तो कटेगा चालान

Auto drivers required to get meters installed: परिवहन विभाग की रिपोर्ट्स के मुताबिक गौतमबुद्ध नगर में करीब 17 हजार ऑटो पंजीकृत हैं. सभी ऑटो में मीटर लगा होना अनिवार्य है. इसके बाद भी ऑटो ड्राइवर बिना मीटर ऑटो चला रहे हैं. ऑटो में सवारियों की संख्या भी निर्धारित है, ड्राइवर के अलावा मैक्सिमम 3 सवारी बैठ सकते हैं। लेकिन ऑटो चालक शेयरिंग बनाकर ऑटो को तीन से ज्यादा सवारी पीछे बैठा कर और आगे तीन सवारी बैठा कर नियम का उल्लंघन करते हैं.

यह भी पढ़ें:-

Royal Enfield लॉन्च करने वाली है अपनी ये सबसे सस्ती बाइक, देखें क्या होगी कीमत?

नियम को तोड़ने वाले चालको के लिए परिवहन विभाग और यातायात विभाग की ओर से 24 जून को एक अभियान भी चलाया गया था. जिमसे ऑटो चालको ने विरोध में परिवाह विभाग कार्यालय में जा कर महापंचायत की थी. नोएडा सीएनजी ऑटो चालक एसोसिएशन के अध्यक्ष ओमप्रकाश गुर्जर ने कहा कि परिवहन विभाग की तरफ से आश्वासन मिला है कि जुलाई में ऑटो का मीटर किराया दिल्ली के बराबर कर दिया जाएगा. किराए में बढ़ोतरी होने पर ऑटो में मीटर लगा दिया जाएगा.

पढ़ें:- HDFC के करोड़ों ग्राहकों को बड़ा झटका! बैंक ने लागू क‍िया यह नया न‍ियम

एआरटीओ प्रशासन सियाराम वर्मा ने कहा कि सभी ऑटो चालको को ऑटो में मीटर लगाना अनिवार्य है. चालक अगर नियम का उल्लंघन करेंगे तो चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. एक माह से चल रहे बिना मीटर के 400 से अधिक ऑटो चालको पर जुर्माना लगाया गया है.

One thought on “Noida: ऑटो चालकों को मीटर लगवाना हुआ जरूरी, नहीं लगवाया तो कटेगा चालान

Leave a Reply

Your email address will not be published.