May 17, 2024, 8:20 pm

Boatmen Protest: क्रूज सर्विस के खिलाफ सैंकड़ों नाव वालों ने किया विरोध प्रदर्शन, हेमा मालिनी से की शिकायत

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday April 10, 2024

Boatmen Protest: क्रूज सर्विस के खिलाफ सैंकड़ों नाव वालों ने किया विरोध प्रदर्शन, हेमा मालिनी से की शिकायत

Boatmen Protest: उत्तर प्रदेश में भगवान कृष्ण की जन्मभूमि मथुरा से बड़ी खबर है। मथुरा वृन्दावन के जुगल घाट से क्रूज सेवा शुरू होने के विरोध में सैकड़ों नाविकों ने हड़ताल बुलाई है। इस संबंध में नाविकों ने  सांसद हेमा मालिनी के आवास पर पहुंचकर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। सांसद ने उन्हें आश्वासन दिया कि वो इस मामले को संबंधित अधिकारियों के सामने उठाएंगी और उनकी समस्या का समाधान करने का प्रयास करेंगी।

क्या है पूरा मामला

बतादें, उत्तर प्रदेश (Boatmen Protest) के मथुरा स्थित वृन्दावन के जुगल घाट से क्रूज सेवा शुरू करने के विरोध में नाव चलाने वाले सैकड़ों नाविकों ने हड़ताल का बुलाई है। इस संबंध में नाविकों ने सोमवार को सांसद हेमा मालिनी से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा है। जिस पर सांसद ने नाविको को आश्वासन दिया है कि वो इस मामले को संबंधित अधिकारियों के सामने उठाएंगी और जल्द से जल्द उनकी समस्या का समाधान निकालने का प्रयास किया जाएगा।

हेमा मालिनी का बयान

इस मामले में नाविकों द्वारा ज्ञापन दिए जाने के बाद हेमा मालिनी ने कहा, मैं जिला प्रशासन से बात करूंगी और देखूंगी कि कैसे निषाद समुदाय के हित और क्रूज यात्रा के बीच संतुलन बनाए रखा जा सकता है। मैंने नाविकों के प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया गया है कि क्रूज की वजह से उनका काम प्रभावित नहीं होगा।

यह भी पढ़ें…

Pet Dog Attack: पिटबुल ने बच्चे पर किया हमला, बुरी तरह नोचा…हालत गंभीर

नाविक राजेंद्र निषाद और गुलाब सिंह ने कहा, वे चाहता है कि वैकल्पिक मार्ग के रूप में क्रूज को देवरहा घाट से गोकुल तक चलाया जाए। अगर ऐसा होता है तो यह निषाद समुदाय के लगभग 12,000 सदस्यों की आजीविका का सवाल है। जो की सरासर गलत है। इसलिए ऐसा नही होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.