February 25, 2024, 8:06 am

Big Political News: SFI के काले झंडे दिखाने पर नाराज हुए गवर्नर, बीच सड़क पर बैठकर देने लगे धरना

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday January 27, 2024

Big Political News: SFI के काले झंडे दिखाने पर नाराज हुए गवर्नर, बीच सड़क पर बैठकर देने लगे धरना

Big Political News: शुक्रवार को जहां पूरा देश हर्षोल्लास के साथ गणतंत्र दिवस मनाने में जुटा था। वहीं इस अवसर पर SFI (स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया) स्टूडेंट्स द्वारा काले झंडे दिखाने की वजह से राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान भड़क गए। SFI के कार्यकर्ताओं ने शनिवार सुबह उनके काफिले को काले झंडे दिखाए थे। इससे नाराज होकर उन्होंने MC रोड की एक चाय की दुकान से कुर्सी मांगी और बैठकर धरना देने लगे। हालांकि गृह मंत्रालय ने उन्हें Z+ सिक्योरिटी कवर प्रदान कर दिया है।

क्या है पूरा मामला

गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर एक ओर जहां पूरा देश संविधान के पावन पर्व को हर्षोल्लास के साथ मनाने में व्यस्त था। वहीं, दूसरी ओर केरल में SFI के कार्यकर्ताओं द्वारा काले झंडे दिखाने पर केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान नाराज हो गए और सड़क किनारे बैठकर धरना देने लगे। इस मामले की सूचना मिलने पर गृह मंत्रालय ने Z+ सिक्योरिटी कवर प्रदान कर दिया है। बताया जा रहा है की केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान ने MC रोड पर एक चाय की दुकान से कुर्सी मांगी और धरने पर बैठ गए। इस दौरान पुलिस भी मौजूद रही।

Advertisement
Advertisement

केरल गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान केरल के कोल्लम जिले में SFI (स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया) के खिलाफ धरने पर बैठ गए हैं। SFI के कार्यकर्ताओं ने शनिवार सुबह उनके काफिले को काले झंडे दिखाए थे। इस दौरान उन्होंने कहा- मैं यहां से नहीं जाऊंगा, क्योंकि पुलिस SFI के स्टूडेंट्स को प्रोटेक्शन दे रही है। अगर पुलिस खुद ही कानून तोड़ेगी, तो यहां कानून व्यवस्था कौन संभालेगा। इसके बाद पुलिस ने 13 SFI वर्कर्स के खिलाफ केस दर्ज किया है।

उनके धरने पर बैठने के बाद गृह मंत्रालय ने उन्हें और केरल राज भवन को CRPF का Z+ सिक्योरिटी कवर दिया है। इसकी जानकारी खुद केरल राज भवन ने दी है। इसके साथ ही SFI ने गवर्नर पर आरोप लगाए हैं कि उन्होंने SFI के वर्कर्स को क्रिमिनल कहा। एक स्टूडेंट ने मीडिया से कहा कि अब हम उन्हें अपने विरोध की ताकत दिखाएंगे। हम मैसेज देना चाहते हैं कि SFI समझौता नहीं करने वाला है।

यह भी पढ़ें…

Business News: कैमरा से लेकर स्टोरेज तक iQOO Neo 9 Pro स्मार्टफोन के सभी मेन फीचर्स, जानें पूरी डिटेल

Leave a Reply

Your email address will not be published.