May 2, 2024, 3:14 pm

Bell Tower News: नोएडा के इस बाजार में बनेगा घंटाघर, मिल गई मंजूरी

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday April 12, 2024

Bell Tower News: नोएडा के इस बाजार में बनेगा घंटाघर, मिल गई मंजूरी

Bell Tower News: नोएडा वासियों के लिए बड़ी खबर है। गौतमबुद्धनगर के सबसे बड़े बाजार में जल्द ही घंटाघर का निर्माण कार्य शुरू होगा। इसके लिए प्राधिकरण ने मंजूरी दे दी है। इसमें घड़ी सेक्टर-27 अट्टा पीर चौराहे पर बीचोंबीच लगाई जाएगी। अभी यहां पर ट्रैफिक बूथ है। यह घड़ी हेरिटेज मॉडल वाली होगी।

क्या है पूरा मामला

बतादें, गौतमबुद्ध नगर (Bell Tower News) के सबसे बड़े बाजार में घंटाघर बनेगा। इसको लेकर नोएडा प्राधिकरण ने तैयारी शुरू कर दी है। यह घड़ी सेक्टर-27 अट्टा पीर चौराहे पर बीचोंबीच लगाई जाएगी। अभी यहां पर ट्रैफिक बूथ है। यह घड़ी हेरिटेज मॉडल वाली होगी। यहां सड़क के डिजाइन में भी बदलाव किया जाएगा। अब तक यहां पर जो मोड़ हैं, वहां ट्रैफिक फंसता है। नए सिरे से इस चौराहे को इस तरह डिजाइन किया जाएगा कि लेफ्ट टर्न फ्री हो जाए।

आचार संहिता समाप्त होने के बाद होगा काम शुरू

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डॉ.लोकेश एम. ने इस योजना को आगे बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। अब लोकसभा चुनाव की आचार संहिता समाप्त होने के बाद प्राधिकरण इस पर काम शुरू करेगा। इससे पहले प्राधिकरण ने इस सड़क का सेंट्रल रोड रिसर्च इंस्टीट्यूट से सर्वेक्षण करवाया था, तब भी चौराहे पर कई काम करवाए जाने की बात सामने आई थी। बात अगर अट्टा पीर चौक की करें तो सेक्टर-18 के अंदर से आने वाली सड़क, जो चौराहा पार कर सेक्टर-27 की तरफ जाती है, वह ट्रैफिक सिग्नल से पहले ही संकरी हो जाती है।

यह भी पढ़ें…

Fire Broke Out in Society: सोसाइटी के फ्लैट में लगी आग, मची अफरातफरी…देखें वीडियो

ये होंगी विशेषताएं…

यहां बाएं मुड़कर सेक्टर-16 की तरफ निकलने वाला ट्रैफिक भी फंसने लगता है। सेक्टर-17 की तरफ फुटपाथ है, लेकिन वह ऊंचा है। इस वजह से ट्रैफिक सिग्नल पर सेक्टर-27 को जाने वाले ट्रैफिक के साथ ही सेक्टर-16 की तरफ जाने वाला ट्रैफिक भी फंसने लगता है। दूसरी समस्या सेक्टर-16 की तरफ से आने वाले उस ट्रैफिक की होती है, जिसे बाएं मुड़कर डीएम चौराहे की तरफ जाना होता है। यहां लेफ्ट टर्न फ्री करने के लिए प्लास्टिक का डिवाइडर कई बार लगाया जा चुका है। फिर भी व्यस्त समय में यहां जाम की समस्या होती है। सेक्टर-27 की तरफ से आने वाले वाहन, जिनको सेक्टर-18 मेट्रो स्टेशन की तरफ जाना होता है, उनका मोड़ भी संकरा है। अधिकारियों ने बताया कि यहां पेडेस्ट्रियन क्रॉसिंग चौकोर या गोलाकार बना दी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.