July 18, 2024, 8:20 pm

Ramesh Chand Bind: BJP सांसद से 10 लाख की रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार, बेटे को मारने की मिली थी धमकी

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday August 10, 2023

Ramesh Chand Bind: BJP सांसद से 10 लाख की रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार, बेटे को मारने की मिली थी धमकी

Ramesh Chand Bind: भारतीय जनता पार्टी के सांसद को फोन पर अपहरण की धमकी देने और दस लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें कि, यूपी के भदोही लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के सांसद रमेश चंद बिंद से फोन पर 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी. रंगदारी न देने पर उनको मारने की धमकी दी गई. सांसद की शिकायत के बाद पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी. दो जुलाई को फोन आया था.  आरोपी का नाम मिथिलेश है.

क्या है पूरा मामला ?

भारतीय जनता पार्टी के सांसद रमेश चंद बिंद के फोन पर एक अज्ञात व्यक्ति का कॉल आया. उस व्यक्ति ने सांसद से 10 लाख रुपए की रंगदारी मांगी. रंगदारी न देने पर मारने की धमकी तक दी है. मामले में सांसद ने पुलिस में तहरीर दी है. जिसके बाद पुलिस ने संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी.

दो जुलाई को आरोपी ने किया फोन

सांसद रमेश चंद बिंद ने बताया कि वे दो जुलाई को अपने बच्चों से मिलने जा रहे थे. इस बीच एक मोबाइल नंबर से उनके मोबाइल पर मिस्ड कॉल आया. कुछ ही देर बाद उसने दोबारा कॉल किया. आरोपित ने फोन करके 10 लाख रुपये रंगदारी मांगी. कहा कि ऐसा न करने पर उसने परिवार व उन्हें जान से मारने की धमकी दी.

जानकारी के अनुसार, पहली बार फोन आने पर 1 मिनट 16 सेकंड बात हुई. इस दौरान भदोही सांसद रमेश चंद्र बिंद और फोन करने वाले व्यक्ति के बीच कहासुनी भी हुई. फोन करने वाले व्यक्ति ने पहली बार फोन करने के दौरान ही अपहरण की धमकी दी.

बेटे के अपहण और जान से मारने की धमकी

धमकी देने वाले ने दोबारा फोन किया, लेकिन सांसद ने फोन नहीं उठाया. कुछ समय बाद फिर से सांसद के मोबाइल पर फोन आया और करीब तीन मिनट तक बात हुई. इसमें फोन करने वाले ने सांसद को बेटे सहित अपहरण और जान से मारने की धमकी दी. साथ ही इससे बचने के लिए तुरंत दस लाख रुपये की रंगदारी भी मांगी.

ये भी पढ़ें-

Ghaziabad suicide case: दोस्‍त से विवाद, स्टूडेंट ने 9वीं मंजिल से कूदकर किया सुसाइड

 

आरोपी हरियाणा से गिरफ्तार, भेजा गया तिहाड़ जेल

फोन पर धमकी और रंगदारी मांगने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस विषय में भदोही सांसद रमेश चंद बिंद ने जानकारी देते हुए बताया कि धमकी देने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी को हरियाणा से गिरफ्तार कर पुलिस ने तिहाड़ जेल भेज दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.