April 30, 2024, 10:54 pm

आम्रपाली जोडियक में हुआ हादसा, 14वें फ्लोर से ग्राउंड फ्लोर पर गिरा प्लास्टर। किसका दोष?

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday April 18, 2022

आम्रपाली जोडियक में हुआ हादसा, 14वें फ्लोर से ग्राउंड फ्लोर पर गिरा प्लास्टर। किसका दोष?

Amrapali zodiac Noida: नोएडा के सेक्टर-120 स्थित आम्रपाली जोडियक (zodiac sector-120) में एक हादसा हुआ। जिसके बाद से सभी दहशत में है। आखिर ऐसा क्या हुआ? हाल ही में, आम्रपाली जोडियक सोसाइटी में करीब सात बजे इमारत से प्लास्टर का एक बड़ा हिस्सा नीचे गिरा। ये हिस्सा सोसाइटी में बने एच टावर के 14वें फ्लोर से सीधे गॉर्ड फ्लोर की छत को तोड़ता हुआ कुर्सी पर गिरा। जिस जगह प्लास्टर गिरा उसी जगह सिक्युरिटी गार्ड की सीट है। गार्ड कुर्सी पर नहीं बढ़ता था इसलिए वो बाल- बाल बचा गया। इस घटना के बाद से सोसाइटी में दहशत का माहौल है।

लगाई सुप्रीम कोर्ट में गुहार
सोसाइटी के अपार्टमेंट आनर एसोसिएशन के अध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने एक मेल लिखा जिसने उन्होंने सोसाइटी में हुए हादसे के बार में पूरी जानकारी दी। साथ ही, NBCC के काम पर सवाल उठाए। उन्होंने ये भी मेल में यह भी कहा कि,” मैंने NBCC के घटिया क्वालिटी पर अगस्त 2021 मे ही सुप्रीम कोर्ट में एक Application डाली हुई है। जैसे यह प्लास्टर गिरा है यह अपने आप में सूचक है कि NBCC के काम की क्वालिटी जैसी गुडगांव मे थी बिलकुल वैसी ही इधर भी हैं, हम सब की जान माल खतरे में है।”

यह भी पढ़ें :- Communal Riots: दिल्ली के बाद गुजरात-महाराष्ट्र में भड़का दंगा। अफवाहों पर ध्यान ना दें

मेल की कॉपी, सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के जज यूयू ललित को, कोर्ट receiver, ED NBCC और NBCC के बड़े अधिकारियों के साथ साथ DM, Commissioner of police को भेजी गई। अध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार सोसाइटी का निर्माण एनबीसीसी कर रही है। हम कई बार शिकायत कर चुकी है। लेकिन अब तक कोई ऑडिट तक नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें :- HLL Lifecare limited को बेचने की तैयारी, एक और कंपनी का Privatisation

सोसाइटी के लोगों का बूरा हाल
सोसाइटी के इतने डरे हुए है की घरों में जाने को तैयार नहीं है। बता दे, सोसाइटी में हाल ही में पजेशन मिला है। इसका एक पार्ट अब भी एनबीसीसी बना रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.