October 7, 2022, 5:42 am

School fees hike: बढ़ती फीस ने तोड़ी अभिभावकों की कमर, लेकिन स्कूलों की मनमानी जारी

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday April 18, 2022

School fees hike: बढ़ती फीस ने तोड़ी अभिभावकों की कमर, लेकिन स्कूलों की मनमानी जारी

School fees hike:  बढ़ती फीस के वजह से अभिभावकों का बूरा हाल हुए है। पहले से ही मंहगाई की मार ने लोगों की जेब को खाली कर दिया है। इसमें ऊपर से स्कूलों को फीस। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में निजी स्कूलों की मनमानी फीस बढ़ोतरी के खिलाफ नेफोवा और एनसीआर अभिभावक संघ के बैनर तले अभिभावकों ने ग्रेटर नोएडा में ‘जूते पॉलिश’ कर विरोध प्रदर्शन किया।

इतना ही नहीं, अभिभावकों ने जूते पॉलिश कर चंदा भी इकट्ठा किया। अभिभावकों का कहना है कि महंगाई की वजह से घर खर्च चलाना मुश्किल हो रहा है, तो ऐसे में बढ़ी हुई फीस कैसे दें। अभिभावकों ने भी कहा कि शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन निजी स्कूलों की मनमानी नहीं चलेगी।

क्या कहना है अभिभावकों का
नेफोवा के अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि स्कूलों की मनमानी बढ़ती जा रही है, जिसकी वजह से हैं। महामारी के समय कई राज्यों में निजी स्कूलों ने फीस माफ कर दी है। लेकिन उत्तर प्रदेश में नहीं किय गया।

उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले घोषणा की गई थी कि इस साल स्कूल फीस नहीं बढ़ेगी, फिर अब फीस बढ़ाने की मंजूरी क्यों दे दी गई। उन्होंने बताया कि कुछ स्कूलों ने बिल्डिंग फीस को भी ट्यूशन फीस में जोड़कर, फीस को बढ़ दिया गया है। उन्होंने मुख्यमंत्री से अपील की है कि बढ़ी हुई फीस वापस ली जाए।

यह भी पढ़ें :- HLL Lifecare limited को बेचने की तैयारी, एक और कंपनी का Privatisation

Leave a Reply

Your email address will not be published.