February 6, 2023, 3:10 am

Jhansi crime: झांसी में एक मां ने अपनी दो महीने की बच्ची को नाले में फेंककर मार डाला, पुलिस से कहा- बेटी को बिल्ली उठाकर ले गई

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday January 18, 2023

Jhansi crime: झांसी में एक मां ने अपनी दो महीने की बच्ची को नाले में फेंककर मार डाला, पुलिस से कहा- बेटी को बिल्ली उठाकर ले गई

Jhansi crime:  उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh news) के झांसी (Jhansi crime) से एक चौकाने वाली खबर आ रही है. यहां मां के दो रूप देखने को मिले है. जहां एक मां ने अपनी दो महीने की बेटी को नाले में फेंककर मार डाला (Mother throwing two month old daughter in drain), सिर्फ इसलिए क्योंकि वह बेटी नहीं चाहती थी. वह बेटी हुई तो परेशान रहने लगी थी. वहीं, एक दूसरी मां ने अपनी बेटी के खातिर ही डीएम ऑफिस के बाहर तेल छिड़ककर आत्मदाह करने की कोशिश की. क्योंकि उसकी 17 साल की बेटी 18 दिन से लापता है. पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट होकर उसने अपनी जान देने की कोशिश की. घटना मंगलवार की है.

मां ने दो महीने की बेटी को मार डाला

पहली घटना 15 जनवरी की है. पूंछ के नई बस्ती मोहल्ला निवासी नसरुद्दीन की 2 महीने की बेटी रिया उर्फ बिट्‌टो घर से अचानक लापता हो गई. पिता दुकान पर काम करने गए थे. रविवार को बच्ची की मां ने उसे नाले में फेंक देने के बाद पुलिस को गुमराह करने के मकसद से उसकी गुमशुदगी की कहानी गढ़ दी थी.

मां ने गुमशुदगी की कहानी गढ़ी

तब मां रिजवाना ने पुलिस को बताया था, ”मेरे दो बच्चे हैं. रिया और एक साल का बेटा रियाज. दोनों की मालिश करके उन्हें बिस्तर पर लिटा दिया. फिर वह शौच के लिए घर के बगल में नाले के पास चली गई, 10 मिनट बाद लौट कर आई तो बेटी नहीं थी.  उसने यह भी कहा कि जब शौच के लिए गई तो कमरे में बिल्ली भी थी. लौटी तो बिल्ली भी नहीं मिली. लगता है कि बेटी को वही बिल्ली उठाकर ले गई.

क्योंकि घर के पीछे जंगल था. पुलिस ने वन विभाग की टीम के साथ बच्ची की तलाश की. अगले दिन 16 जनवरी को जिस नाले के पास मां शौच के लिए गई थी, उसी नाले में बच्ची की लाश बरामद हुई. पुलिस को परिजनों पर ही शक हुआ. पुलिस ने एक-एक करके परिजनों से पूछताछ शुरू की. इससे मां रिजवाना डर गई. रिजवाना ने अपनी बहन शकीला को बताया कि मैंने ही अपनी बेटी को जिंदा नाले में फेंका था. मुझे बचा लो, मुझसे गलती हो गई. पुलिस ने रिजवाना को गिरफ्तार कर लिया है.

रिजवाना ने कबूला अपना जुर्म 

रिजवाना ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि नसरुद्दीन से उसकी दूसरी शादी थी. वह लड़की नहीं चाहती थी. दो महीने पहले बेटी हुई तो मन उदास हो गया. बेटी का पालन-पोषण नहीं कर पा रही थी. मानसिक रूप से परेशान होकर बेटी की हत्या की है.

ये भी पढ़ें-

Noida news: नोएडा में मेट्रो के आगे कूदकर नाबालिग ने किया सुसाइड, परिजनों ने बताई वजह

दूसरा मामला झांसी के उन्नाव का है

दूसरा मामला झांसी के उन्नाव गेट बाहर का है. जहां एक मां ने बताया कि 30 दिसंबर को उसकी 17 साल की बेटी प्रिया साहू घर से कोचिंग के लिए निकली थी. रास्ते से उसको कुछ लोगों ने अगवा कर लिया. काफी खोजबीन के बाद लड़की का सुराग नहीं लगा. मां दीपिका साहू ने कोतवाली थाने में FIR कराई और CM पोर्टल पर भी शिकायत की.

अपहरण करने वाले लड़के का नाम तक पुलिस को दे दिया. लेकिन 18 दिन बाद पुलिस लड़की को नहीं ढूंढ पाई. पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट मां दीपिका साहू मंगलवार को DM ऑफिस के बाहर पहुंची. मां ने तेल डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की. लेकिन लोगों ने उसे पकड़ लिया. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई.

SSP राजेश एस. ने कहा कि शिकायत आते ही पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी. लड़का और लड़की दोनों अपने मोबाइल घर पर छोड़ गए हैं. लड़के के परिजनों को थाने बुलाकर कई बार पूछताछ की जा चुकी है. साथ ही पुलिस रिश्तेदारियों में भी छापेमारी कर रही है. पुलिस टीमें लगी हैं. जल्द ही लड़की को बरामद कर लिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.