April 27, 2024, 7:52 am

नोएडा : सड़क सुरक्षा पर अनूठी पहल, आम लोगों के बीच चलाया जागरुकता अभियान

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday March 6, 2022

नोएडा : सड़क सुरक्षा पर अनूठी पहल, आम लोगों के बीच चलाया जागरुकता अभियान

गौतमबुद्धनगर के नोएडा (Noida) में एक बार फिर 7X वेलफेयर (7x Welfare) टीम के सदस्य सड़कों पर उतरे और ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के साथ मिलकर सड़क सुरक्षा (Road Safety)  अभियान चलाया। नोएडा के सेक्टर 59 स्थित मेट्रो स्टेशन के पास 7X वेलफेयर टीम के सदस्यों ने सड़क सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जागरुकता अभियान को पुरजोर तरीके से चलाया। सेक्टर 59 मेट्रो स्टेशन के पास के गांव से रोजाना 15 हजार से ज्यादा लोग आते जाते हैं और सड़क क्रॉस करते हैं। ऐसे में हमेशा दुर्धटना का खतरा बना रहता है। ऐसे में 7X वेलफेयर टीम के सदस्यों ने ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की मदद की और जागरुकता अभियान को गति दी।

सावधानी ही सुरक्षा है

स्थानीय लोगों का कहना है कि सेक्टर 59 मेट्रो स्टेशन पास बने सेंट्रल व्रज के कट को पुलिस विभाग यातायात को सुगम बनाने हेतु बन्द करती है तो लोगो का असहज ही असुविधा होनी शुरु हो जाती है । लोगो का यह भी कहना है कि मेट्रो से 10 बजे रात के बाद वहां की पुलिस द्वारा अनुमति नही दी जाती है और सुबह 6 बैजे मेंटरो का गेट खुलता है । ऐसे में स्थानीय लोग फुट ओवर ब्रिज बनाने की मांग कर रहे हैं। 7X वेलफेयर टीम के सदस्यों ने आज दुर्घटना संभावित सेक्टर 59 मेट्रो स्टेशन पास विशेष अभियान चलाया और लोगों को सुरक्षित रहने के मायने समझाए।

नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो 2020 के मुताबिक भारत मे पैदल सड़क पर मरने वालो की संख्या 23,483 थी,मतलब हर घंटे मरने वाले 2 लोग सड़क पर पैदल चलने वालों की है। ऐसे में सावधानी और जागरुरकता ही जान बचाने की कारगर उपाय हैं। नोएडा में जहां ट्रैफिक पुलिस शहर के यातायात को सुदृढ करने में लगी है वही दूसरी तरफ प्राधिकरण भी विभिन्न परियोजनाओं को पूरा करते हुए एक नए नोएडा का निर्माण करने में जुटी है।

 

इस खास  अभियान में ट्रैफिक पुलिस के ट्रैफिक इंस्पेक्टर सी पी मिश्रा, राकेश कुमार, श्रीपाल, वहा उपस्थित पुलिस कर्मी का सहयोग मिला । साथ अन्य सदस्यों विंग कमांडर बी के बक्शी, श्रेया शर्मा , अंजलि सचदेवा, सुमित दुबे, विकाश झा, राकेश झा ,विक्रम सेठी, आदित्य कुमार,संजीव कुमार, दुर्गा सुब्रह्मण्यम और ब्रजेश शर्मा जैसे लोग मौजूद रहे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.