May 19, 2024, 9:41 pm

Residents Issues: कब्जा मिलने के दो साल बाद ही फ्लैट्स में पड़ी दरारें, लोग हुए परेशान

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday May 7, 2024

Residents Issues: कब्जा मिलने के दो साल बाद ही फ्लैट्स में पड़ी दरारें, लोग हुए परेशान

Residents Issues: दिल्ली एनसीआर के इलाकों की हाउसिंग सोसाइटी में बिल्डर की मनमानी और धोखाधड़ी से निवासियों की समस्याएं बढ़ती जा रही हैं। ग्रेनो वेस्ट की राजहंस रेडिडेंसी सोसाइटी में रहने वाले निवासियों की सुनने वाला कोई नहीं है। यहां पर कब्जा मिलने के दो साल के अंदर ही फ्लैट्स की दीवारों में सीलन और दरारें दिखाई देने लगी हैं। निवासियों का कहना है की यह सब बिल्डर की लापरवाही और धोखेबाजी का रिजल्ट है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Residents Issues) की राजहंस रेजीडेंसी सोसाइटी के निवासियों को क्लब और स्विमिंग पूल की सुविधा नहीं मिली है। बिल्डर ने खरीदारी के वादे पूरे नहीं किए। उसने क्लब और स्विमिंग पूल का काम बीच में ही छोड़ दिया है। सोसाइटी में ग्रीन एरिया के नाम पर सिर्फ एक छोटा सा पार्क है। हाल ही में बनी इस सोसाइटी ने लोगों को मालिकाना हक मिले अभी सिर्फ दो साल ही हुए हैं। इसके बावजूद यहां के फ्लैट्स और दीवारों में दरारें दिखने लगी हैं।

बेसमेंट में अक्सर बदबू रहती है

निवासियों ने बताया की इसके अलावा भी कई और समस्याएं हैं जिनसे रोजाना सामना करना पड़ता है। सोसाइटी में कूड़ा निस्तारण की मसीन बेसमेंट में लगी है। जिसकी वजह से बेसमेंट में अक्सर बदबू रहती है और मक्खियां लगती हैं। परियोजना का आधा भू खंड बिल्डर ने किसी और को से दिया है। जबकि, आधे भूखंड पर किसी दूसरी परियोजना का निर्माण कार्य चल रहा है। शुरुआत में ग्राउंड फ्लोर पर बने फ्लैट्स में बिल्डर ने ग्रीन एरिया दिखाया था अब इसे फ्लैट मालिकों को बेच दिया है। सोसाइटी में इस वक्त ग्रीन एरिया के नाम पर सिर्फ एक आधा अधूरा पार्क है।

यह भी पढ़ें…

Road Rage Case: रात 1 बजे बीच सड़क पर महिला के साथ हुई ये घटना, पुलिस ने लिया एक्शन

सोसाइटी में ये हैं बड़ी समस्याएं
  • क्लब और स्विमिंग पूल का काम अधूरा
  • दीवारों में सीलन और दरारें दिखने लगी हैं।
  • सोसाइटी में पहले फेज में चार टावर्स का निर्माण अधूरा
  • प्राधिकरण का बकाया जमा न होने से 348 फ्लैट्स की रजिस्ट्री अटकी हुई है।
  • ग्रीन एरिया के नाम पर सिर्फ एक छोटा सा पार्क
  • बेसमेंट में कचरा घर का दरवाजा खुला रहने से बदबू आती रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.