October 7, 2022, 6:17 am

गर्भपात कानून : महिलाओं ने पुरुषों के खिलाफ किया सेक्स स्ट्राइक का ऐलान

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday June 27, 2022

गर्भपात कानून : महिलाओं ने पुरुषों के खिलाफ किया सेक्स स्ट्राइक का ऐलान

Women on SexStrike in US: अमेरिका में पिछले कुछ दिनों से सुप्रीम कोर्ट लगातार चर्चा में बना हुआ है. सुप्रीम कोर्ट गर्भपात के संवैधानिक अधिकार को समाप्त कर दिया. सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में गर्भपात को कानूनी तौर पर मान्यता देने वाले 50 साल पुराने फैसले को पलट दिया. कोर्ट के इस फैसले के बाद से ही अमेरिका के अलग-अलग शहरों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. महिलाएं कोर्ट के इस फैसले के विरोध में उतर आईं हैं.

महिलाओं द्वारा अलग-अलग तरह से विरोध किया जा रहा है. इसी कड़ी में महिलाओं ने #SexStrike नाम से एक कैंपेन चलाया. इसमें अलग-अलग महिलाओं ने रोड से लेकर सोशल मीडिया तक मांग रखी कि सुप्रीम कोर्ट को इस फैसले को वापस लेना चाहिए. विरोध में कई महिलाएं कह रही हैं कि अगर फैसला वापस नहीं लिया गया तो वह पुरुषों संग सेक्स नहीं करेंगी. इसके अलावा #Abstinence  नाम से भी एक कैंपेन चल रहा है. इसमें भी महिलाएं यही आवाज उठा रही हैं.

पढ़ें: इंस्टाग्राम पर आपको भी आते हैं गंदे मैसेज या वीडियो कॉल? तो बचने के लिए करें ये उपाय

ऐनीब्लडरोज नाम की महिला ने ट्वीट किया कि, अगर मुझे अपने शरीर पर कोई अधिकार नहीं है, तो पुरुषों को भी इस पर कोई अधिकार नहीं है. एली ने ट्विटर पर लिखा, मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि पूरी दुनिया में महिलाएं सेक्स स्ट्राइक पर चली जाएं. अब बहुत हो गया है, हमने पुरुष को महिला के साथ बलात्कार करने से पूरी तरह से रोकने के लिए कोई तरीका क्यों नहीं खोजा है. 24 साल की ब्रायना कैंपबेल ने लिखा- यदि आप एक पुरुष हैं और मेरे अधिकारों के लिए सड़कों पर नहीं उतरते हैं, तो आप मेरे साथ यौन संबंध बनाने के लायक नहीं हैं. 22 साल की इवेंट कोऑर्डिनेटर कैरोलिन हीली ने कहा, क्या पुरुषों के लिए महिलाओं के अधिकारों से ज्यादा महत्वपूर्ण सेक्स है. एक अन्य महिला ने कहा कि, हम अनचाही गर्भावस्था का जोखिम नहीं उठा सकते. इसीलिए अब हम किसी भी पुरुष के साथ यौन संबंध नहीं रखेंगे, चाहे वो हमारा पति ही क्यों न हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published.