April 18, 2024, 10:59 pm

सोसाइटी के AOA की जंग में किसकी होगी जीत, नेताओं की या रेजिडेंट्स की।

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday March 29, 2023

सोसाइटी के AOA की जंग में किसकी होगी जीत, नेताओं की या रेजिडेंट्स की।

Noida News : नोेएडा के सेक्टर 78 स्थित द हाइड पार्क (The Hyde Park) सोसाइटी में चुनाव को लेकर असमंजस बरकरार है। चुनाव कब और कैसे होंगे इसकी अभी भी कोई रुप रेख तय नहीं की जा सकी है। हालांकि दावा दोनों पक्षों का है कि वो चुनाव जल्द से जल्द करवाना चाहते हैं। लेकिन दोनों ही पक्ष अग्रिम वैधानिक कार्यवाही में भी जुटे हुए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक एसडीएम कोर्ट से ऑर्डर आने के बाद मामला अब इलाहाबाद हाईकोर्ट तक पहुंच चुका है।

क्या है मौजूदा हाल ?

द हाइड पार्क सोसाइटी में अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशन के चुनाव को लेकर सोसाइटी एसडीएम कोर्ट ने बड़ा आदेश दिया है। इस आदेश के मुताबिक सोसाइटी में चुनाव को लेकर डिप्टी रजिस्ट्रार को कहा गया है लेकिन https://gulynews.com को खबर मिली है कि चुनाव के लिए सोसाइटी के रेजिडेंट्स को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। मिली जानकारी के मुताबिक दोनों पक्ष इस मसले को लेकर ऊपरी अदालत तक जाने का मन बना चुके हैं। पता चला है कि एक गुट ने एसडीएम कोर्ट के ऑर्डर को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में कैविएट तक दाखिल कर दी है जबकि दूसरा गुट आगे की कानूनी कार्यवाही में जुटा है।

सोसाइटी के चुनाव पर क्या बोला दिनेश गुट

https://gulynews.com ने एक दिन पहले ही दिनेश गुट से AOA के सचिव रहे अजय पांडे के एक व्हाट्सअप मैसेज की खबर पब्लिश की थी। खबर छपने के बाद अजय पांडे का इस पर रिएक्शन आया है। https://gulynews.com से EXCLUSIVE बात करते हुए अजय पांडे ने इस पर अपनी सफाई दी है और बताया है कि ये व्हाट्सअप मैसेज केवल विरोधी गुट के वायरल मैसेज के जवाब में था। उन्होंने जानकारी दी है कि जब यह मैसेज व्हाट्सअप ग्रुप पर शेयर किया गया था तब उनके पास एसडीएम कोर्ट का कोई ऑर्डर नहीं आया था। उन्होंन आरोप लगाया है कि जिस तरह से पुष्पेंद्र सिंह गुट की सोशल मीडिया पर कार्यशैली रही है ये मैसेज केवल उस कार्यशैली का जवाब था।

यह भी पढ़ें:-

Weight Loss Yoga: मोटापे से हैं परेशान? वजन घटाने के लिए अपनाएं ये ‘योगासन’, जल्दी घटेगा वजन

अजय पांडे ने सोसाइटी के मौजूदा हाल को लेकर विस्तार से बात की और कहा कि वो और उनके साथी चाहते हैं कि सोसाइटी में चुनाव जल्द से जल्द हों। उन्होंने दावा किया कि सोसाइटी में चुनाव को लेकर उन्होंने डिप्टी रजिस्ट्रार मेरठ से बात भी की है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि उनके पास उच्च न्यायलय जाने का रास्ता खुला हुआ है और वो विधिक सम्मत कार्यवाही के लिए स्वतंत्र हैं।

आपको बता दें कि द हाइड पार्क सोसाइटी में बीते लंबे समय से गतिरोध जारी है। सोसाइटी की एओए पर कब्जे की लड़ाई इतनी तेज हुई कि रेजिडेंट्स के बीच से ही दो-दो गुट खड़े हो गए। नौबत आपस में मार-पीट और केस-मुकदमे तक पहुंच गई। दोनों गुट ने एक-दूसरे पर वित्तीय अनियमित्ता का भी आरोप लगाया है। फिलहाल दोनों पक्षों में रस्साकशी जारी है अब समय बताएगा कि इस लड़ाई में सोसाइटी के नेताओं की जीत होगी या फिर रेजिडेंट्स की।

यह भी पढ़ें :-

नोएडा के 65 बिल्डर पर 10 हजार करोड़ का बकाया, अगर आपने किया है निवेश तो फंस सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.