March 29, 2024, 5:26 pm

रजिस्ट्री के लिए फिर उठी मांग, इस सोसाइटी के लोगों ने MLA को ज्ञापन सौंपा, अभी और कितना करना होगा इंतजार

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday April 17, 2023

रजिस्ट्री के लिए फिर उठी मांग, इस सोसाइटी के लोगों ने MLA को ज्ञापन सौंपा, अभी और कितना करना होगा इंतजार

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में हजारों ऐसे फ्लैट बायर्स हैं जिन्हें फ्लैटों का पजेशन तो मिल गया है लेकिन अबतक उनके फ्लैटों की रजिस्ट्री नहीं हुई है। ऐसे फ्लैट बायर्स जिनकी रजिस्ट्री नहीं हुई है वो एक बार फिर से अपने फ्लैटों की रजिस्ट्री को लेकर अपनी कोशिशें तेज कर दी हैं। इन कोशिशों के तहत जहां कुछ लोग सोशल मीडिया पर मुहिम छेड़े हुए हैं वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे भी हैं जो स्थानीय प्रतिनिधियों से मुलाकात कर ज्ञापन सौंप रहे हैं।

गुलशन बेलिना सोसाइटी में खास मुहिम

ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Greater Noida West) के सेक्टर 16 स्थित गुलशन बेलिना ( Gulshan Bellina Society) सोसाइटी के लोगों ने रजिस्ट्री की मांग को लेकर एक बार फिर से दादरी के विधायक तेजपाल नागर (Tejpal Nagar, Dadri MLA) से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान गुलशन बेलिना सोसाइटी के लोगों ने विधायक तेजपाल नागर को ज्ञापन भी सौंपा और फ्लैटों की रजिस्ट्री की मांग पूरी करने की अपील की।

रजिस्ट्री की मांग क्यों ?

ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Greater Noida West) गुलशन बेलिना ( Gulshan Bellina Society) सोसाइटी के फेज टू में जिन फ्लैटों का निर्माण किया गया था, उन फ्लैटों की रजिस्ट्री रुकी हुई है। इस मामले में विधायक तेजपाल नागर की दखल के बाद बिल्डर ने दिसंबर के महीने में 4 महीने का आश्वासन दिया था जो कि अब पूरा हो चुका है। सोसाइटी के लोगों का आरोप है कि बिल्डर जान बूझकर इस मामले में टाल मटोल कर रहा है। ऐसे में लोगों के फ्लैटों की रजिस्ट्री नहीं होने से उन्हें मालिकाना हक पूरी तरीके से नहीं मिल पा रहा है।

यह भी पढ़ें:-

नोएडा में भी माफिया अतीक की कई कंपनियां, ED जांच में हुआ खुलासा

पुलिस चौकी बनाने की मांग

विधायक तेजपाल नागर को दिए गए रजिस्ट्री के ज्ञापन में सोसाइटी के लोगों ने सोसाइटी के पास एक पुलिस चौकी बनाने की भी मांग की। गुलशन बेलिना ( Gulshan Bellina Society) सोसाइटी में रहने वाले अविनाश सिंह ने https://gulynews.com से बात करते हुए बताया कि पुलिस चौकी बनने से इलाके में हो रही स्नैचिंग की घटनाओं पर लगाम लगेगा। आरोप है कि अक्सर इलाके में फोन और चेन स्नैचिंग जैसी घटनाएं होते रहती है लिहाजा पुलिस चौकी का असर इन घटनाओं पर पड़ेगा और ऐसी घटनाओं पर रोक लगेगी। इसके साथ ही उन्होंने मेन गेट पर गति अवरोधक (Speed Breaker) का निर्माण और रोजा जलालपुर के गोलचक्कर का सौंदर्यीकरण की मांग की।  मौके पर मौजूद विधायक प्रतिनिधि दीपक यादव ने इस मामले में संबंधित अधिकारियों को फोन करके इसकी सूचना दी औरआश्वासन दिया कि समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द किया जाएगा। इस मौके पर निवासी अविनाश सिंह, देवेंद्र सिंह ,विवेकानंद एवं आलोक कश्यप मौजूद रहे.

केपटाउन सोसाइटी में भी फिर उठी रजिस्ट्री की मांग

नोएडा के सेक्टर 74 स्थित सुपरटेक केपटाउन सोसाइटी में भी एक बार फिर रजिस्ट्री की मांग ने जोर पकड़ा है। यहां जिन फ्लैटों की रजिस्ट्री नहीं हुई है उन लोगों ने सोशल मीडिया पर ग्रुप बनाकर लड़ाई तेज करने का मन बनाया है। इस सिलसिले में पीड़ित रेजिडेंट्स हर स्तर पर अपनी आवाज उठाने की अपनी कोशिशें तेज कर दी है। इस सिलसिले में सामूहिक मेल बनाकर सुपरटेक मैनेजमेंट के साथ-साथ IRP को भी मेल भेजे गए हैं। सबसे खास बात यह है कि रजिस्ट्री को लेकर सोसाइटी की AOA भी उदासीन दिखाई पड़ रहा ही। 4 साल से भी ज्यादा समय से कुर्सी पर चिपके रहने के बाद भी AOA की ओर से इस दिशा में अबतक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।

यह भी पढ़ें:-

Papaya Benefits:बालों और त्वचा के लिए काफी फायदेमंद, भारत सहित दुनिया भर में खूब खाया जाता है

Leave a Reply

Your email address will not be published.