June 2, 2023, 10:43 am

नोएडा में भी माफिया अतीक की कई कंपनियां, ED जांच में हुआ खुलासा

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday April 14, 2023

नोएडा में भी माफिया अतीक की कई कंपनियां, ED जांच में हुआ खुलासा

जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के करीबियों के ठिकाने पर प्रवर्तन निदेशालय ने प्रयागराज में छापा मारकर लाखों रुपये नकद बरामद के साथ कई फर्जी कंपनियों के सहारे 500 करोड़ रुपये के लेनदेन का मामला पकड़ा था। इन कंपनियों की जांच अब नोएडा पहुंच गई है। अतीक के करीबियों ने जिन शेल (फर्जी कंपनियां) कंपनियों के सहारे लेनदेन किया, उसमें आठ कंपनियों का पता गौतमबुद्धनगर में दिखाया गया है। प्रवर्तन निदेशालय ने शेल कंपनियों की जांच में नोएडा के जीएसटी महकमे को भी शामिल किया है।

नोएडा में अतीक की 8 कंपनियां

नोएडा में अतीक के करीबियों की तरफ से पंजीकृत आठ कंपनियों में तीन चमड़े के वस्तुओं का निर्यात करने के नाम पर रजिस्टर्ड हुई हैं तो तीन रेडिमेड गारमेंट्स और स्क्रैप कारोबार के नाम पर पंजीकृत हैं। इन कंपनियों की तरफ से पिछले दो साल से जीएसटी जमा ही नहीं किया गया है। गौरतलब है प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड के बाद माफिया अतीक अहमद के आर्थिक कारोबार पर चोट पहुंचाने में सरकारी एजेंसियां जुटी हैं।

नोएडा जीएसटी पंजीकरण के बाद कारोबार करने वाली फर्जी कंपनियों की जांच के दौरान चौंकाने वाली जानकारियां शुरुआती जांच में सामने आई है। जीएसटी के संयुक्त आयुक्त योगेश विजय का कहना है बिना जीएसटी पंजीकरण के कारोबार करना अगर गैरकानूनी है तो जीएसटी पंजीकरण के बाद रिटर्न भरने में देरी करने में भी जुर्माने का प्रावधान है। फिलहाल केंद्रीय एजेंसियां अतीक के इन शेल कंपनियों के बारे में और जानकारी जुटा रही है। पता लगा रही है कि इन कंपनियों के जरिए अतीक और उसकी टीम किस तरह के बिजनेस और अवैध काम को अंजाम पहुंचाया करती थी।

धूमनगंज में अतीक से पूछताछ जारी

इस बीच माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ से पूछताछ जारी है। पाकिस्तान से कनेक्शन और आतंकियों से संपर्क की जानकारी आने के बाद अब माफिया ब्रदर्स से पूछताछ करने के लिए एटीएस की टीम धूमनगंज थाने में मौजूद है और अतीक से पूछताछ कर रही है। एटीएस की प्रयागराज यूनिट अतीक और अशरफ से पूछताछ कर रही है. पाकिस्तान कनेक्शन होने और वहां से ड्रोन के जरिए हथियार मंगाए जाने के मामले में एटीएस की टीम पूछताछ कर रही है. वहीं आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और आईएसआई से संबंध के बारे में इनसे पूछताछ की जा रही है. प्रयागराज पुलिस के साथ ही एटीएस भी तमाम बिंदुओं पर अतीक व अशरफ से पूछताछ कर रही है.

प्रयागराज पुलिस ने कोर्ट में ये कहकर रिमांड मांगा है कि अतीक अहमद पाकिस्तान से हथियार खरीदता था. ये हथियार पाकिस्तान से ड्रोन से पंजाब में गिराए जाते थे. रिमांड के दौरान अतीक पुलिस को वो हथियार बरामद करा सकता है.

असद का कल दफनाया जाएगा

माफिया अतीक अहमद के बेटे असद अहमद के एनकाउंटर के बाद उसका पोस्टमार्टम झांसी में हुआ था. अब झांसी के स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस को असद का शव देने से इनकार किया है, स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि सिर्फ परिवार वालों को ही शव सौंपेंगे. स्वास्थ्य विभाग के मना करने के बाद प्रयागराज से एक करीबी रिश्तेदार और दो वकील झांसी के लिए रवाना हुए हैं. शाम 7:00 बजे के करीब झांसी पहुंचेंगे रिश्तेदार, असद के बड़े फूफा डॉक्टर अहमद 2 वकीलों के साथ झांसी गए हुए हैं. देर रात तक असद का शव प्रयागराज पहुंचेगा जिसके बाद कल उसे सुपुर्द ए खाक किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.