April 29, 2024, 8:17 am

UP School Closed: ठंड और शीतलहर के कारण फिर से बढ़ाई गईं 8वीं तक के बच्चों की छुट्टियां, डीएम ने दिए आदेश

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday January 29, 2024

UP School Closed: ठंड और शीतलहर के कारण फिर से बढ़ाई गईं 8वीं तक के बच्चों की छुट्टियां, डीएम ने दिए आदेश

UP School Closed: उत्तर प्रदेश में ठंड और कोहरे का प्रकोप अभी भी जारी है।सुबह के समय अभी भी शीतलहर से लोगों की कंपकंपी छूट रही है। सर्दी को देखते हुए आठवीं तक के स्कूलों में डीएम के आदेश पर फिर छुट्टी बढ़ा दी गई है। क्योंकि सुबह के समय सर्दी और कोहरे के कारण स्कूल आने में बच्चों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अब 30 जनवरी के बाद स्कूल खुलने की संभावना है।

क्या है पूरा मामला

खबर के अनुसार उत्तर प्रदेश में सर्दी कम होने का नाम नही ले रही है। रविवार को भी धूप नहीं निकली। शीतलहर और कोहरे का प्रकोप रहा। सोमवार सुबह से कोहरा छाया हुआ है। ठंड के प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन ने कक्षा आठ तक के स्कूलों में बच्चों की छुट्टी दो दिन और बढ़ा दी है। स्कूल अब 30 जनवरी तक बंद रहेंगे।मौसम के सर्द तेवर और तीखे हो गए है। रविवार सुबह से लेकर दोपहर करीब 12 बजे के बाद तक सड़कों पर कोहरा छाया रहा। साथ ही बर्फीली हवाओं के चलते गलन में भी इजाफा हुआ। हाल यह हुआ कि घर से बाहर निकलने वाले लोग दिनभर कंपकंपाते रहे। दोपहर बाद धूप निकलने का अनुमान था लेकिन ऐसा नहीं हुआ।सोमवार को अधिकतम तापमान एक डिग्री गिरकर 12 डिग्री तो न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार के बाद मौसम में कुछ बदलाव देखने को जरूर मिलेंगे। धूप निकलने ने कुछ राहत का अनुमान लगाया जा रहा है।

Advertisement
Advertisement

सर्दी में बच्चों-बुजुर्गों का ध्यान रखें

सर्दी के मौसम में सबसे ज्यादा दिक्कतें बच्चों और बुजुर्गों को हो रही हैं। जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. आईकेराम चंदानी बताते हैं कि इस समय बुजुर्गों और बच्चों के कमरे का तापमान बराबर रखें, कमरा न तो ज्यादा ठंडा होना चाहिए और न ही गर्म। साथ ही बुजुर्गों को पूरे दिन हल्का गुनगुना पानी पीने को दें। पर्याप्त गर्म कपड़े पहनाएं। जरूरत हो तभी घर से बाहर निकलें, अन्यथा कमरे में ही रहें। सुबह और देर शाम घर से बाहर बिल्कुल न निकलें।

यह भी पढ़ें…

Noida News: फ्लैट बायर्स के लिए खुशखबरी, चार दिन बाद शुरू होगी फ्लैट्स की रजिस्ट्री

Leave a Reply

Your email address will not be published.