June 23, 2024, 7:08 pm

UP Roadways Bus Fare Hike: बस से सफर करना हुआ महंगा, देखें कहां पर कितना बढ़ा किराया

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday June 4, 2024

UP Roadways Bus Fare Hike: बस से सफर करना हुआ महंगा, देखें कहां पर कितना बढ़ा किराया

UP Roadways Bus Fare Hike: उत्तर प्रदेश परिवहन ने बसों का किराया बढ़ाने का फैसला लिया है। बढ़ा हुआ किराया आज रात से लागू हो जाएगा। ये फैसला टोल प्लाजा का चार्ज बढ़ने की वजह से लिया गया है। दरअसल, परिवहन विभाग ने अपने नए किराए की सूची को लागू करने का फैसला लिया है, जिसके तहत मंगलवार से जो भी यात्री परिवहन विभाग की बसों से सफर करेंगे उन्हें बढ़ा हुआ किराया ही देना होगा।

मंगलवार से परिवहन विभाग की बसों से सफर करना आम जनता के लिए महंगा हो जाएगा। लखनऊ से देहरादून, वाराणसी, हरिद्वार, बरेली, रायबरेली, गोरखपुर और अयोध्या जैसी जगहों पर जाने के लिए अब लोगों को ज्यादा किराया देना होगा। इसका सीधा असर लोगों के बजट पर पड़ेगा। दरअसल, परिवहन विभाग ने अपने नए किराए की सूची को लागू करने का फैसला लिया है, जिसके तहत मंगलवार से जो भी यात्री परिवहन विभाग की बसों से सफर करेंगे उन्हें बढ़ा हुआ किराया ही देना होगा। परिवहन के किराया बढ़ाने के पीछे की वजह यह है कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने तीन जून यानि सोमवार से देश भर के टोल प्लाजा की दरें बढ़ा दी हैं। जिससे अब दिल्ली से लखनऊ आना-जाना भी महंगा हो गया है।

अब इतना देना होगा किराया

पहले लखनऊ शहर के आलमबाग बस अड्डे से वाराणसी जाने के लिए लोगों को 467 किराया देना पड़ता था। अब मंगलवार से 470 रुपए देने पड़ेंगे। कैसरबाग से देहरादून जाने के लिए पहले 899 का टिकट बनता था अब 902 रुपए का टिकट बनाया जाएगा। लखनऊ के कैसरबाग बस अड्डे से हरिद्वार जाने के लिए पहले 783 रुपए यात्रियों को देने होते थे अब 786 रुपए देने होंगे। कैसरबाग से बरेली जाने के लिए यात्रियों को पहले 359 रुपए देने पड़ते थे। अब 360 रुपए देने होंगे। आलमबाग बस अड्डे से बस्ती तक जाने के लिए पहले यात्रियों को 354 रुपए देने पड़ते थे अब 355 रुपए देने पड़ेंगे।

इन जगहों पर भी जाना हुआ महंगा

इसके अलावा आलमबाग बस अड्डे से रायबरेली तक जाने के लिए पहले जहां यात्रियों को 124 रुपए देने पड़ते थे अब 125 रुपए देने होंगे। आलमबाग से ही गोरखपुर बस अड्डे तक जाने के लिए यात्रियों को पहले 445 देने होते थे और 446 रुपए देने होंगे। लखनऊ से अयोध्या धाम तक जाने के लिए यात्राओं को पहले 253 रुपए देने पड़ते थे अब 254 रुपए देने होंगे। इसके अलावा आलमबाग से सीधा अयोध्या जाने के लिए पहले जहां 227 रुपए लगते थे तो वहीं अब 228 रुपए लगेंगे। इसके अलावा आलमबाग बस अड्डे से कौशांबी बस अड्डे तक जाने में पहले जहां 737 रुपए देने होते थे तो वहीं अब 740 रुपए देने होंगे।

यह भी पढ़ें…

Weather Update: चुनावी रूझानों के बीच हीटवेव का अलर्ट, मौसम विभाग ने दी जानकारी

इन जगहों का नहीं बढ़ा किराया

लखनऊ के चारबाग से कानपुर जाने के लिए 141 रुपए ही देने होंगे जो कि पुराना किराया है। लखनऊ के आलमबाग से प्रयागराज जाने के लिए पहले की ही तरह 350 रुपए देने होंगे। कैसरबाग से सीतापुर तक जाने के लिए पहले की ही तरह 130 रुपए देने होंगे। आलमबाग से आजमगढ़ तक जाने के लिए पहले की ही तरह 452 रुपए देने होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.