February 25, 2024, 6:39 am

UP News: अपार्टमेंट में लगी आग.. मची अफरा तफरी

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday January 16, 2024

UP News: अपार्टमेंट में लगी आग.. मची अफरा तफरी

UP News: भीषण ठंड और कोहरे ने जहां एक ओर लोगों का जीना मुश्किल कर रखा है तो वहीं दूसरी तरफ आग लगने की घटनाएं भी थमने का नाम नही ले रही हैं। उत्तर प्रदेश के चमनगंज के एक अपार्टमेंट में अचानक से भीषण आग लग गई। आग लगने के बाद फायर ब्रिगेड के जवानों ने अपनी जान की बाज़ी लगाकर फंसे लोगो को सुरक्षित बाहर निकाला। आग इतना अधिक गंभीर रूप धारण कर चुकी थी की फायर ब्रिगेड की टीम को रात भर राहत और बचाव कार्य चलाना पड़ा।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में चमन गंज इलाके में भीषण ठंड के बीच आग का तांडव देखने को मिला है। सोमवार देररात अपार्टमेंट के बेसमेंट चलने वाले रेडीमेड और लेदर के कारखाने में शार्ट सर्किट से आग लग गई। कारखाने का काला धुआं फ्लैटों में भरना शुरू हुआ, तो चीखपुकार मच गई। बुजुर्गों और बच्चों की सांस फूलने लगी, खांसी से बेहाल होने लगे। आग की सूचना फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंचे फायर कर्मियों ने सीढ़ियों की मदद से अपार्टमेंट में फंसे परिवारों को रेस्क्यू कर नीचे उतारा । पुलिस ने आसपास के एरिया को खाली करा लिया। कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

Advertisement
Advertisement

रेस्क्यू कर निकाले गए परिवार..

कारखाने से उठने वाला धुआं ऊपरी मंजिल में बने फ्लैटों में भरने लगा। परिवारों में अफरातफरी मच गई। महिलाएं और बच्चे दहशत में आ गए, और शोर मचाने लगे। नीचे खड़ी भीड़ से परिवार मदद की गुहार लगाने लगे। फायर कर्मियों और पुलिस ने मिलकर रेक्स्यू अभियान चलाया। ऊपर फंसे परिवारों को सीढ़ियों की मदद से नीचे उतारा गया। दमकल कर्मियों ने परिवारों के साथ ही जानवरों को भी सुरक्षित बाहर निकाला।

यह भी पढ़ें…

Greater Noida News: ठंड और कोहरे के कारण हुआ दर्दनाक हादसा, आपस में टकराईं कई गाड़ियां

Leave a Reply

Your email address will not be published.