May 4, 2024, 11:52 am

Traffic Advisory: डेढ़ महीने तक बंद रहेगा एलिवेटेड रोड, ट्रैफिक से बचने के लिए फॉलो करें ट्रैफिक एडवाइजरी

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday April 8, 2024

Traffic Advisory: डेढ़ महीने तक बंद रहेगा एलिवेटेड रोड, ट्रैफिक से बचने के लिए फॉलो करें ट्रैफिक एडवाइजरी

Traffic Advisory: नोएडा की यातायात व्यवस्था को लेकर बड़ी खबर है। नोएडा सेक्टर 18 से रि-सरफेसिंग (मरम्मत) का काम शुरू होने के कारण एलिवेटिड रोड के ट्रैफिक को नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने अगले लगभग 45 दिनों के लिए डायवर्ट किया है। इस लिए अगर आप को कहीं बाहर जाना है तो ट्रैफिक एडवाइजरी जरूर देखलें। इसके अलावा यातायात विभाग ने जिन वैकल्पिक रुट को बताया है, इस दौरान ट्रैफिक से बचने के लिए आप इन्हें आसानी से फॉलो कर सकते हैं।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा सेक्टर 18 (Traffic Advisory) से रि-सरफेसिंग (मरम्मत) का काम शुरू होने के कारण एलिवेटिड रोड के ट्रैफिक को नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने अगले लगभग 45 दिनों के लिए डायवर्ट किया है। इससे एलिवेटिड मार्ग रोड से नीचे सेक्टर 31, 25 चौक और सेक्टर 18 अंडरपास में यातायात का दबाव देखने को मिल रहा है, इसी वजह से अगले 45 दिन के लिए पुलिस ने ट्रैफिक डायवर्जन किया है। यातायात सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए जगह-जगह पर मरम्मत कार्य किया जाता है। इसी कड़ी में नोएडा के सेक्टर 18 से सेक्टर 61 को जोड़ने वाला एलिवेटेड रोड की मरम्मत होनी है। इससे कुछ दिन लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। नोएडा के सेक्टर 18 से सेक्टर 61 को जोड़ने वाला एलिवेटेड रोड मरम्मत के कारण आने जाने वाले एक रास्ते को अगले 45 दिन तक बंद किया गया है।

दो चरणों में पूरा होगा काम

हालांकि, ये काम दो चरण में होना है। पहले चरण में सेक्टर 18 से एनटीपीसी तक रि-सरफेसिंग का कार्य किया जाना है। जिसके चलते सेक्टर 18 से सेक्टर 61 की ओर जाने वाले एलिवेटिड रोड पर सेक्टर 18 से एनटीपीसी तक यातायात का आवागमन बंद रहेगा। एनटीपीसी से सेक्टर 60 तक यातायात का आवागमन पहले की तरह चलता रहेगा।

ट्रैफिक पुलिस ने अगले लगभग 45 दिनों के लिए डायवर्ट किया ट्रैफिक 

सेक्टर 18 से रि-सरफेसिंग (मरम्मत) का काम शुरू होने के कारण एलिवेटिड रोड के ट्रैफिक को नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने अगले लगभग 45 दिनों के लिए डायवर्ट किया है। इससे एलिवेटिड मार्ग रोड से नीचे सेक्टर 31, 25 चौक और सेक्टर 18 अंडरपास में यातायात का दबाव देखने को मिल रहा है, इसी वजह से अगले 45 दिन के लिए पुलिस ने ट्रैफिक डायवर्जन किया है।

यह भी पढ़ें…

Fight in Society Video: सोसाइटी बनी अखाडा, जमकर चले लात-घूंसे, देखें वीडियो

इन वैकल्पिक मार्गों का करें प्रयोग

1- सैक्टर 18 से एलिवेटिड मार्ग का प्रयोग कर सैक्टर 60 की ओर जाने वाले वाहन एलिवेटिड रोड के नीचे से निठारी, सैक्टर 31,25 चौक, एनटीपीसी चौक, गिझौड चौक होकर अपने गन्तव्य की ओर जा सकेगा।

2- अट्टापीर/रायरेजीडेन्सी चौक से एलिवेटिड होकर जाने वाला यातायात डीएम चौक, जलवायु विहार, मोदी मॉल, एडोब चौक से सैक्टर 54 चौकी तिराहा होकर गन्तव्य की ओर जा सकेगा।

3- डीएनडी से रजनीगन्धा अण्डरपास होकर सैक्टर 04/19 से यू-टर्न कर रायरेजीडेन्सी चौक से एलिवेटिड होकर जाने वाला यातायात स्टेडियम चौक, सैक्टर 12,22,56 तिराहा, सैक्टर 57 चौक होकर गन्तव्य की ओर जा सकेगा।

4- फिल्मसिटी से सैक्टर 18/एलिवेटिड मार्ग का प्रयोग कर जाने वाले वाहन, महामाया फ्लाई ओवर से पूर्व लेफ्ट टर्न कर सैक्टर 37, सिटी सेन्टर, होशियारपुर होकर अपने गन्तव्य की ओर जा सकेगा।

5- ग्रेटर नोएडा से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से एलिवेटिड मार्ग का प्रयोग कर जाने वाले वाहन महामाया फ्लाई ओवर से सैक्टर 37, सिटी सेन्टर, होशियारपुर होकर अपने गन्तव्य की ओर जा सकेगा।

6- कालिन्दी बॉर्डर दिल्ली से सैक्टर 18/एलिवेटिड मार्ग का प्रयोग कर जाने वाले वाहन महामाया फ्लाई ओवर से सैक्टर 37, सिटी सेन्टर, होशियारपुर होकर अपने गन्तव्य की ओर जा सकेगा।

7- स्टेडियम चौक, मोदी मॉल/स्पाईस मॉल से डिग्री कॉलेज/शशिचौक की ओर जाने वाले वाहन सैक्टर 31.25 चौक से लेफ्ट टर्न कर सर्विस रोड होकर एनटीपी/इस्कॉन मन्दिर के सामने से यू-टर्न कर अपने गन्तव्य की ओर जा सकेगा। सैक्टर 60 से सैक्टर 18 तक एलिवेटिड मार्ग पर यातायात सुचारू रूप से चलता रहेगा।

यातायात डायवर्जन के दौरान इमरजेन्सी वाहनों को सकुशल पास कराया जायेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.