July 18, 2024, 8:42 pm

Protest For Electricity: बत्ती गुल.. मीटर फुल, बिना बिजली के रहने को मजबूर हुए इस सोसाइटी के लोग

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday July 3, 2023

Protest For Electricity: बत्ती गुल.. मीटर फुल, बिना बिजली के रहने को मजबूर हुए इस सोसाइटी के लोग

Protest For Electricity: सुपरटेक बिल्डर के प्रमोटर आरके अरोड़ा की गिरफ्तारी के बाद अब दिल्ली एनसीआर के बिल्डरों में भले ही हड़कंप मचा हो लेकिन इस तरह की गिरफ्तारी के बाद भी होम बायर्स के हालात नहीं बदल रहे हैं। ज्यादातर इस तरह की हाईराइज अपार्टमेंट में रहने वाले लोग बिल्डर के मनमाने रवैया और मूलभूत सुविधाओं के अभाव में रहने को मजबूर हैं।

लॉजिक्स ब्लॉसम काउंटी के रेजिडेंट्स त्रस्त

बेईमान बिल्डर के उदासीन रवैया का ताजा शिकार नोएडा के सेक्टर 143 में स्थित लॉजिक्स ब्लॉसम काउंटी (Logix Blossom County) के रेजिडेंट्स बने हैं। सोसाइटी में रहने वाले रेजिडेंट्स ने बिल्डर के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन (Protest For Electricity) किया है। सोसाइटी के रेजिडेंट्स ने विरोध प्रदर्शन के साथ साथ एडमिनिस्ट्रेशन से भी इसकी शिकायत की है।

क्यों किया प्रदर्शन

लॉजिक्स ब्लॉसम काउंटी में रहने वाले लोगों का आरोप है कि बीते लंबे समय से वो जनरेटर से मिलने वाले बिजली पर निर्भर हैं। लोगों का आरोप है कि सोसाइटी में ग्रिड के जरिए बिजली की सप्लाई बंद है और उन्हें बिल्डर डीजल जनरेटर के जरिए बिजली की आपूर्ति कर रहा है।

लोगों का कहना है कि बीते करीब 3 महीने से सोसाइटी के 800 परिवार डीजल जनरेटर पर निर्भर हैं। ग्रिड सप्लाई बंद होने के कारण दिन रात के कई घंटे बिना बिजली के रहने को मजबूर हैं।

बिल्डर मनमानी में जुटा

ऐसे समय में जब सोसाइटी के रेजिडेंट्स बहुत परेशान हैं, पहले ही महंगा डीजल जनरेटर चार्ज बिल्डर को दे रहे हैं अब बिल्डर दूसरा जनरेटर लगाने के नाम पर प्रति फ्लैट 55 हजार रुपया की डिमांड कर रहा है।

डीएम से की शिकायत

लॉजिक्स ब्लॉसम काउंटी के रेजिडेंट्स ने बिल्डर के इस मनमाने रवैए के खिलाफ डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ऑफिस को शिकायती पत्र दिया है जिस पर प्रशासन ने संज्ञान लेकर कार्रवाई की बात कही है। इसके अलावा रेजिडेंट्स ने लॉजिक्स बिल्डर के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया है।

क्यों हो रही है परेशानी

दरअसल लॉजिक्स ब्लॉसम काउंटी का बिल्डर दिवालिया के कगार पर खड़ा है। बीते साल अक्टूबर के महीने में एनसीएलटी (NCLT) में जाने के बाद से ही सोसाइटी का बुरा हाल है। मेन ग्रिड से सप्लाई बंद होने के बाद बिल्डर ने रेजिडेंट्स को जनरेटर से बिजली सप्लाई का वादा किया था लेकिन अब बिल्डर इस वादे की पूर्ति के लिए फ्लैट खरीदारों से 55 हजार रुपया प्रति फ्लैट की मांग कर रहा है।

यह भी पढ़ें :-

Protest In Noida: बिल्डर के लूट के खिलाफ रेजिडेंट्स एकजुट, प्रदर्शन के दौरान जमकर की नारेबाजी

सोसाइटी रेजिडेंट्स का कहना है कि इस मामले में न बिल्डर उनकी सुन रहा है और ना ही आईआरपी उनके मुद्दों पर ध्यान दे रही है। लोगों का आरोप है कि डीजल जनरेटर से बिजली की सप्लाई के लिए पहले ही वह ₹25 प्रति यूनिट का पेमेंट कर रहे हैं ऐसे में प्रति फ्लैट 55000 की डिमांड वो कहां से पूरा करेंगे। जनरेटर से बिजली सप्लाई के कारण कई बार ओवरलोड के हालात हो जाते हैं जिससे बिजली की ट्रिपिंग भी होती है। ऐसे हाल में लोग बेहद परेशान हैं और उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि करें तो क्या करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.