March 29, 2024, 1:06 am

गौर बिल्डर के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन, रेजिडेंट्स ने किया AOA गठन का विरोध। ये रहे कारण

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday May 15, 2023

गौर बिल्डर के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन, रेजिडेंट्स ने किया AOA गठन का विरोध। ये रहे कारण

अपार्टमेंट्स में घर तो मिल गया लेकिन हक नहीं मिला। हक मिला तो सहूलियत नहीं मिली। सहूलियत मिली तो मेंटेनेंस के नाम पर मोटी रकम की वसूली हुई। लगभग नोएडा-ग्रेटर नोएडा के सभी सोसाइटियों का यही हाल है। और ऐसे ही बिगड़े हालात के कारण आए दिन सोसाइटी में विरोध प्रदर्शन का दौर जारी रहता है। इसी विरोध प्रदर्शन में अब गौर सिटी 14th एवेन्यू का भी नाम जुड़ा गया है। जहां बेईमान बिल्डर के खिलाफ रेजिडेंट्स ने जोरदार प्रदर्शन किया।

क्या है मामला

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित गौर सिटी 14th एवेन्यू में आम रेजिडेंट्स बेहद गुस्से में है। खस्ताहाल व्यवस्था और आधा अधूरा प्रोजेक्ट के खिलाफ निवासियों ने मोर्चा खोल रखा है. गौर सिटी के 14th एवेन्यू में एक बार फिर जोरदार बवाल हुआ. इस बवाल ने बता दिया कि अब रेजिडेंट्स समझदार हो गए हैं और बिल्डर का लॉलीपॉप उन्हें अब बरगला नहीं सकता। रविवार को आधा अधूरे प्रोजेक्ट हैंडओवर के खिलाफ 14th एवेन्यू के निवासियों ने गौर बिल्डर के खिलाफ शांति पूर्वक विरोध किया और अपने तरीके से बिल्डर को आइना दिखाया।

यह भी पढ़ें : –

दिल्ली मेट्रो के अंदर का चौंकाने वाला वीडियो सामने आया, रोमांस करता नजर आया कपल

प्रदर्शन के पीछे का कारण

दरअसल बिल्डर ने रेजिडेंट्स के सामने अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशन बनाने का ऑफर दिया जिसे रेजिडेंट्स ने एक सुर में नकार दिया। विरोध प्रदर्शन कर रहे रेजिडेंट्स का आरोप है कि बिल्डर आधा अधूरा प्रोजेक्ट को हैंडओवर करने के फिराक में है ऐसे में उसकी कोशिश है कि अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशन का गठन कर दिया जाए ताकि आधा अधूरा प्रोजेक्ट हैंडओवर कर सोसाइटी छोड़कर निकल भागे। लेकिन रेजिडेंट्स ने बिल्डर के इस ऑफर को सिरे से नकार दिया और साफ कर दिया कि जबतक प्रोजेक्ट को पूरा नहीं कर लिया जाएगा तबतक एओए का गठन नहीं किया जाएगा।

क्या कहते हैं रेजिडेंट्स

सोसाइटी में रहने वाले लोगों का दावा है कि बिल्डर जबरदस्ती निर्वाचन कमेटी का गठन करवाना चाहता है, जिससे सोसाइटी में एओए का चुनाव हो जजाए। बिल्डर चाहता है कि वह एओए का गठन करके अपनी जिम्मेदारियो से पल्ला झाड़ ले। लेकिन यह संभव नहीं है। जब तक सोसाइटी में सभी समस्याओं का समाधान नहीं हो जाता और सभी फ्लैटों की रजिस्ट्री नहीं हो जाती, तब तक एओए का गठन नहीं होने देंगे।

यह भी पढ़ें : –

आपके पड़ोस की सोसाइटी में महिला ने गार्ड से की मारपीट, वीडियो वायरल, पुलिस ने की कार्रवाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.