June 15, 2024, 8:21 pm

सीएम योगी के जन्मदिन से पहले भव्य सुंदरकांड पाठ का आयोजन, नोएडा के इस सोसाइटी में लोग कर रहे हैं बड़ी तैयारी

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday May 30, 2023

सीएम योगी के जन्मदिन से पहले भव्य सुंदरकांड पाठ का आयोजन, नोएडा के इस सोसाइटी में लोग कर रहे हैं बड़ी तैयारी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दूसरा कार्यकाल जारी है इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने जो भी चुनावी वादे किए थे उसको पूरा करने में वो पूरे जतन से जुटे हुए हैं। ऐसे में राज्य के लोग उनके शासन से बेहद खुश हैं खासतौर से जब गुंडों और माफियाओं का सफाया किया जा रहा है तो लोग खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं लिहाजा अब लोग भी मुख्यमंत्री जी को रिटर्न गिफ्ट दे रहे हैं।

किस तरह का रिटर्न गिफ्ट दे रहे हैं लोग?

5 जून को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन है लेकिन इस जन्मदिन को और यादगार बनाने के लिए लोग अभी से तैयारियों में जुट गए हैं। इसी कड़ी में नोएडा की सेक्टर 74 स्थित कैप्टन सोसाइटी के मंदिर प्रांगण में भव्य सुंदरकांड का पाठ आयोजित किया गया है। इस खास आयोजन को सफल बनाने के लिए धर्म रक्षक ग्रुप की टीम पूरे जतन से जुटी हुई है। तमाम तैयारियां पूरी हो चुकी है बस इंतजार शाम का है जब भव्य सुंदरकांड का पाठ शुरू होगा।

क्या है कार्यक्रम ?

सोसायटी के मंदिर प्रांगण में आज शाम 4:00 बजे से भव्य सुंदरकांड का पाठ 3 घंटे के लिए आयोजित किया जाएगा। यानी शाम 7:00 बजे तक यह पाठ चलेगा और उसके बाद भव्य प्रसाद वितरण किया जाएगा। सुंदरकांड पाठ के लिए विशेष तौर पर गायकों की एक मंडली बुलाई गई है जो अपने सुर, ताल और लय से सुंदरकांड को और भव्य बनाएगी ताकि आम जन को ईश्वर की अनुभूति प्राप्त हो।

बधाई संदेश यहां देखें :-

क्यों किया जा रहा है भव्य सुंदरकांड का आयोजन

5 जून को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन है लेकिन इस जन्मदिन को और यादगार बनाने के लिए साथ ही साथ सीएम योगी की दीर्घायु जीवन की कामना के लिए यह सुंदरकांड का पाठ आयोजित किया गया है। धर्म रक्षक ग्रुप की सदस्य तूलिका शर्मा बताती हैं की योगीराज में महिलाएं बेहद महफूज हैं खुद को सुरक्षित महसूस करती हैं लिहाजा सीएम योगी के लिए रिटर्न गिफ्ट तो बनता है। यही कारण है कि आज धर्म रक्षक ग्रुप की टीम भव्य सुंदरकांड का पाठ करने जा रही है।

टीम के सदस्य नीरज शर्मा बताते हैं कि यूपी में सीएम योगी ठीक उसी तरीके से माफियाओं का अंत कर रहे हैं जैसे राम राज्य में भगवान श्री राम ने रावण का अंत किया था। उत्तर प्रदेश में अब गुंडाराज नहीं बल्कि योगीराज है ऐसे में सीएम योगी के लिए यह खास सुंदरकांड का पाठ आयोजित किया गया है ताकि वह दीर्घायु रहें और राज्य को खुशहाल बना सकें।
माना जा रहा है कि इस भव्य सुंदरकांड पाठ में 500 से ज्यादा लोग शामिल होंगे। सीएम योगी के जन्मदिन के इस खास मौके को और यादगार बनाने के लिए सोसायटी में रहने वाले तमाम लोग बेहद उत्साहित हैं लोगों का मानना है कि सुंदरकांड का पाठ कर हम सभी भगवान से प्रार्थना करेंगे कि सीएम योगी के नेतृत्व में देश, प्रदेश समेत नोएडा को ईश्वर खुशहाल बनाएं।

यह भी पढ़ें:-

 

Greater Noida West: रजिस्ट्री को लेकर इस सोसाइटी के लोग परेशान, जमकर कटा हंगामा

Leave a Reply

Your email address will not be published.