May 29, 2024, 5:14 pm

इस सोसाइटी में रहने वाली महिला को साइबर ठगों ने लगाया 2 लाख का चूना, जांच में जुटी पुलिस

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday May 17, 2023

इस सोसाइटी में रहने वाली महिला को साइबर ठगों ने लगाया 2 लाख का चूना, जांच में जुटी पुलिस

दिल्ली से सटे नोएडा से एक बेहद हैरान करने वाली खबर आई है। यहां एक महिला से साइबर ठगों ने दो लाख से ज्यादा रुपए ठग लिए। हैरान कर देने वाला यह घटना नोएडा के एक पॉश सोसाइटी की है। यहां एक फोन कॉल ने बैंक अकाउंट खाली करवा दिया।

क्या है पूरा मामला?

नोएडा सेक्टर 168 स्थित पारस सीजंस सोसाइटी में रहने वाली दिशा शर्मा उस वक्त साइबर ठगों का शिकार बन गई जब उनके पास एक फोन कॉल आया। साइबर ठगों ने अपने झांसे में लेकर दिशा से दो लाख से ज्यादा रकम ठग लिए। दिशा ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है जिसके बाद पुलिस एक्शन में हैं और अज्ञात साइबर ठगों पर कार्यवाही करने में जुटी है।

कैसे की गई ठगी

दिशा शर्मा से ठगी के लिए साइबर अपराधियों ने नायाब तरीका अपनाया था। साइबर क्रिमिनल्स ने दिशा से फोन कर कहा उनका नंबर उनके पिताजी ने दिया है। वह कुछ पैसा आपके खाते में डालना चाहते हैं। दिशा साइबर क्रिमिनल्स की बातों में आ गई और अपना अकाउंट डिटेल्स उनके साथ शेयर कर दिया। साइबर अपराधियों ने दिशा से ₹35000 खाते में डालने की बात कही थी लेकिन उल्टे क्रिमिनल्स ने दिशा के अकाउंट से ₹209999 निकाल लिए।

एक्शन में जुटी पुलिस

7 मई को ठगी हो जाने के बाद दिशा ने इस मामले की शिकायत एक्सप्रेस के थाने में की जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और साइबर ठगों को पकड़ने की कोशिश शुरू कर दी है। थाना प्रभारी सुधीर सिंह ने बताया कि पीड़िता की तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस और साइबर सेल की मदद से आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है. जल्द ही उनको गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.