June 15, 2024, 6:28 pm

Child fall in Ace Divino: ग्रेटर नोएडा की पॉश सोसाइटी में हादसा, 18वीं मंजिल से गिरने से मासूम की मौत

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday July 14, 2023

Child fall in Ace Divino: ग्रेटर नोएडा की पॉश सोसाइटी में हादसा, 18वीं मंजिल से गिरने से मासूम की मौत

Child fall in Ace Divino: ग्रेटर नोएडा के हाईराइज अपार्टमेंट से एक बुरी खबर सामने आई है. यहां हुए एक हादसे में 12 साल के बच्चे की मौत हो गई. घटना ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सोसाइटी में हुई जहां बालकनी से गिरने के कारण मासूम की मौत हो गई.

कहां का है मामला

हैरान कर देने वाला यह हृदय विदारक घटना ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ACE DIVINO सोसाइटी की है. मिली जानकारी के मुताबिक सोसाइटी के एक टावर के 18 वीं फ्लोर से 12 साल का बच्चा नीचे (Child fall in Ace Divino) गिर गया। जैसे ही घटना की जानकारी मासूम के परिवार को मिली वो आनन फानन में बच्चे को अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन तबतक उसकी मौत हो चुकी थी।

इस हादसे से सोसाइटी में तरफ अफरा- तफरी मच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं, इस खबर को सुन के बच्चे के घरवालों का रो रोकर बुरा हाल है। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है कि बच्चा कैसे नीचे गिर गया।

पहले भी हादसे हुए

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सोसाइटी से ढेरों घटनाएं निकलकर सामने आ चुकी हैं। बात करें पिछले महीने की तो 15 जून को नोएडा के सेक्टर 78 स्थित हाइड पार्क सोसाइटी में भी ऐसी ही घटना हुई थी, जहां तकरीबन सुबह 6 बजे 4 वर्षीय बच्चे की आंठवे फ्लोर से गिरकर मौत हो गई थी।

अगर हाईराइज अपार्टमेंट में रहते हैं तो सावधानी बरतने की जरूरत है. नहीं तो ऐसे हादसों पर ब्रेक लगाना मुश्किल है.

क्या करना चाहिए
  • बच्चों पर विशेष ध्यान दें
  • बच्चों को अकेला न छोड़ें
  • कहीं बाहर जाएं तो बच्चे को अकेले घर में न रखें
  • बच्चा घर से बाहर निकले तो उसे अकेला न छोड़ें
  • बालकनी में टेबल या स्टूल न  रखें

लगातार हो रही ऐसी घटनाएं को सुनते ही रूह तक कांप जाती है, ऐसे में यदि आपके घर में भी छोटे बच्चे हैं तो उनके उपर विशेष ध्यान देना बेहद आवश्यक है। ताकि इस प्रकार की कोई भी अनहोनी होने से पहले से ही बचाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.