July 18, 2024, 7:12 pm

Rajasthan Dog Attack: बच्ची को आवारा कुत्ते ने नोचा, मुंह पर गहरे घाव, स्कूल प्रबंधन पर लगाए आरोप

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday August 29, 2023

Rajasthan Dog Attack: बच्ची को आवारा कुत्ते ने नोचा, मुंह पर गहरे घाव, स्कूल प्रबंधन पर लगाए आरोप

Rajasthan Dog Attack: राजस्थान से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां 11 साल की बच्ची पर आवारा कुत्ते ने हमला कर दिया. इससे बच्ची के मुंह और दोनों आंखों पर गहरे घाव हो गए. बताया जा रहा है कि स्कूल में लंच ब्रेक होने पर बच्ची अपने साथियों के साथ खाना-खाने के लिए घर जा रही थी. इस दौरान बच्ची की चीख-पुकार सुनने के बाद ग्रामीणों के साथ स्कूल के टीचर मौके पर पहुंचे थे, लेकिन तब तक कुत्ता भाग गया था. बच्ची को मौके पर अस्पताल पहुंचाया गया.

क्या है पूरा मामला ?

राजस्थान के धौलपुर में स्कूल से लंच करने घर आ रही 11 साल की मासूम बच्ची को रास्ते में पागल कुत्ते ने नोच लिया. मासूम के चेहरे और दोनों आंखों पर गहरे घाव हो गए. उसे मौके पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. जहां से डॉक्टरों ने उसे जयपुर के SMS हॉस्पिटल रेफर कर दिया है. हादसा सोमवार सुबह 11 बजे धौलपुर के कंचनपुर थाना इलाके के बीलौनी गांव में हुआ.

घायल बच्ची को जिला अस्‍पताल लेकर पहुंचे उसके ताऊ हंसराज ने बताया कि साक्षी परमार (11) सोमवार सुबह गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल (बीलौनी) में पढ़ने के लिए गई थी. वह दूसरी क्लास में पढ़ती है. स्कूल की दूरी घर से मात्र 300 मीटर होने के कारण साक्षी लंच में खाना खाने के लिए दूसरे बच्चों के साथ घर आ रही थी. तभी रास्‍ते में एक पागल कुत्ते ने बच्ची पर हमला कर दिया. उसके साथ मौजूद दूसरे बच्चे भाग कर गांव में पहुंचे. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों को देखकर कुत्ता भाग गया.

बच्ची के आंखों पर घाव

जिला अस्‍पताल के ट्रॉमा वार्ड में बच्ची का इलाज करने वाले डॉक्टर ने बताया कि हमले में बच्ची की आंखों के ऊपर घाव हो गए हैं. उसे यहां डॉक्टरों की टीम की निगरानी में रखा गया था. बच्ची की हालत ज्यादा खराब होने पर उसे जयपुर के SMS हॉस्पिटल के लिए रेफर किया गया है.

साक्षी की मां ने बताया कि पागल कुत्ता सुबह से ही लोगों पर हमला कर रहा था. ग्रामीण उसे गांव से भगा रहे थे. इस दौरान कुत्ते ने गांव में बंधी एक भैंस को भी काट लिया. इसके बाद ग्रामीणों ने उसे भगा दिया. बच्ची के पिता दारा सिंह परमार की मध्यप्रदेश में मुरैना के अंबा में बेकरी की दुकान है. बच्ची अपनी मां के साथ गांव में ही रहती है. वह चार भाई-बहनों में तीसरे नंबर की है.

ये भी पढ़ें-

Noida news: नोएडा में RSS नेता के किडनैपिंग की कोशिश, AOA पर लगे आरोप, जानिए क्या है मामला ?

6 से ज्यादा बच्चों को काट चुका है

बताया जा रहा है कि गांव में एक पागल कुत्ता है, जो 6 से अधिक बच्चों को काट चुका है. सोमवार सुबह बच्ची की चीख-पुकार सुनने के बाद ग्रामीणों के साथ स्कूल के टीचर मौके पर पहुंचे थे, लेकिन तब तक कुत्ता भाग गया था. स्कूल में 280 बच्चे और 9 टीचर हैं.

ग्रामीणों ने लगाया स्कूल प्रबंधन पर आरोप

मासूम बच्ची के साथ अस्पताल पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि सुबह 9 बजे गांव वाले बच्चों को स्कूल छोड़ते हैं. इसके बाद स्कूल के टीचर बच्चों पर कोई ध्यान नहीं देते. इस वजह से बच्चे लंच टाइम में स्कूल से बाहर निकल आते हैं. ग्रामीणों ने लंच टाइम में बच्चों के स्कूल से बाहर निकलने के लिए टीचर को लापरवाह ठहराया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.