July 6, 2024, 12:52 am

Noida news: नोएडा के कुछ सेक्टरों में रहेगी पानी की दिक्कत, ये है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday September 18, 2023

Noida news: नोएडा के कुछ सेक्टरों में रहेगी पानी की दिक्कत, ये है वजह

Noida news: नोएडा में रहने वाले लोग हमेशा ही किसी ना किसी मुश्किल में फंसे रहते है. यहां अब सेक्टर-64 में पानी की पाइप लाइन फटने से यहां रहने वालों के लिए बड़ी समस्या होने वाली है. इस इलाके में अगले चार दिनों तक पानी की सप्लाई बंद रहेगी. दरअसल, पाइप लाइन फटने से कुछ दिन तक पानी का संकट खड़ा हो सकता है. इससे लोगों के सामने समस्या खड़ी हो सकती है. फिलहाल लोग पानी आपूर्ति के लिए संबंधित विकल्प का इस्तेमाल कर रहे हैं. उधर, नोएडा प्राधिकरण के संबंधित वर्क सर्किन ने पाइप लाइन को सही करने का काम शुरू कर दिया है. फिलहाल इसके सही होने में तीन से चार दिन लग सकते हैं.

कहां का है मामला ?

नोएडा के सेक्टर-64 में गंगाजल परियोजना की पाइप लाइन फटने से शहर में पानी की समस्या खड़ी हो गई है. इससे सेक्टरवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. नोएडा प्राधिकरण का कहना है कि गंगाजल पाइप लाइन को ठीक करने में तकरीबन 4 दिन का समय लगेगा. इसके बाद आपूर्ति सुचारू रूप से शुरू हो जाएगी. नोएडा प्राधिकरण के जल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 80 क्यूसेक पानी आपूर्ति की 1400 एमएम पाइपलाइन फट गई है, जिसकी वजह से सोमवार, मंगलवार, बुद्धवार और गुरुवार तक कम समय तक गंगाजल की आपूर्ति होगी.

ये भी पढ़ें-

Greater noida news: इस सोसायटी में पार्किंग को लेकर विवाद, शिक्षक के साथ मारपीट, महिला ने बाहर से लड़कों को बुलाकर पिटवाया

 

नियम के मुताबिक, प्राधिकरण की तरफ से सुबह 6 से 9 बजे तक और शाम को 6 बजे से 9 बजे तक पानी की आपूर्ति की जाती है. हालांकि कई सेक्टरों में लोग आएदिन कम पानी आने या फिर कम प्रेशर के साथ पानी आपूर्ति की शिकायत करते हैं. मामले की जानकारी मिलने के बाद प्राधिकरण के संबंधित वर्क सर्कल ने पाइप लाइन को सही करने का काम शुरू कर दिया है. लोग पानी का टैंकर मंगाकर अपनी जरूरतें पूरी करने में लगे हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.