May 19, 2024, 12:56 pm

Gautam Buddh Nagar breaking news: गौतमबुद्ध नगर के सभी स्कूल रहेंगे बंद, पढ़िए खबर

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday September 18, 2023

Gautam Buddh Nagar breaking news: गौतमबुद्ध नगर के सभी स्कूल रहेंगे बंद, पढ़िए खबर

Gautam Buddh Nagar breaking news: गौतमबुद्ध नगर से एक बड़ी खबर आ रही है. गौतमबुद्ध नगर के सभी स्कूल और कॉलेजों में 22 सितंबर को छुट्टी रखने का फैसला किया है. दरअसल, ग्रेटर नोएडा में आगामी 21 से 25 सितंबर के बीच दो बड़े अंतरराष्ट्रीय आयोजन होने जा रहे हैं, जिसके मद्देनजर जिला प्रशासन ने जनपद गौतमबुद्ध नगर के सभी सभी स्कूल और कॉलेजों में 22 सितंबर को छुट्टी रखने का फैसला किया है. यह जानकारी जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) की ओर से जारी पत्र में दी गई है.

ट्रैफिक के मद्देनजर लिया गया है फैसला

जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. धर्मवीर सिंह ने बताया कि गौतमबुद्धनगर में आगामी 21 से 25 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा एक्सपो सेन्टर में ‘यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2023’ (UP International Trade Show 2023) और 22 से 24 सितंबर 2023 के बीच बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट में ‘मोटोजीपी’ का आयोजन किया जा रहा है. इसमें लोगों की भारी भीड़ होने की संभावना जताई जा रही है. ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था व ट्रैफिक व्यवस्था को देखते हुए स्टूडेंट्स, अभिभावकों को को किसी भी प्रकार की असुविधा से बचाने के लिए जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर ने 21 सितंबर 2023 को दोपहर 2.00 बजे के बाद और 22 सितंबर को नर्सरी से कक्षा 12 तक के समस्त बोर्ड के सभी स्कूलों में छुट्टी रखने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें-

Noida news: नोएडा के कुछ सेक्टरों में रहेगी पानी की दिक्कत, ये है वजह

डीआईओएस डॉ. धर्मवीर सिंह ने बताया कि आदेश के तहत गौतमबुद्ध नगर जिले के सभी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, सभी सरकारी और गैर सरकारी इंटर कालेज, सहायता सहायता प्राप्त विद्यालय और गैर सहायता प्राप्त विद्यालयों के अलावा सीबीएसई और आईसीएसई से संबद्ध सभी स्कूलों में 22 सितंबर को एक दिन की छुट्टी रहेगी. उन्होंने बताया कि इस छुट्टी के बाबत जिले के सभी स्कूलों के प्रिंसिपल्स को सूचना दे दी गई है. उन्होंने बताया कि इस आदेश का सख्ती से पालन कराया जाएगा.  23 सितंबर को सभी स्कूल पहले की तरह ही खुलेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.