October 18, 2024, 10:21 am

KB Singh arrested: GAIL के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर गिरफ्तार, 50 लाख की घूस लेने का आरोप

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday September 5, 2023

KB Singh arrested: GAIL के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर गिरफ्तार, 50 लाख की घूस लेने का आरोप

KB Singh arrested: नोएडा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां CBI ने GAIL के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर KB सिंह समेत 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. CBI ने उन्हें दिल्ली में 50 लाख घूस लेते हुए पकड़ा है. इसके अलावा वडोदरा की एडवांस इन्फ्रास्ट्रक्चर के निदेशक सुरेंद्र कुमार और घूस देने वाले को भी गिरफ्तार किया गया है.

KB सिंह पर लगे आरोप

KB सिंह (GAIL Executive Director KB Singh) पर आरोप है कि वह एक प्राइवेट कंपनी को Gas Project दे रहे थे. सोमवार देर रात CBI ने KB सिंह के नोएडा के सेक्टर- 72 में स्थित घर पर छापा मारा था. CBI उनके मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स और बैंक अकाउंट को खंगाल रही है. फिलहाल, अभी भी छापेमारी जारी है. इस केस में दिल्ली, नोएडा और विशाखापत्तनम सहित कई स्थानों पर छापेमारी चल रही है.

गौरतलब है कि, GAIL (गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड) एक पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के तहत आने वाली महारत्न कंपनी है. GAIL की स्थापना 1984 में हुई थी और इसका मुख्यालय नई दिल्ली में है. यह भारत के साथ-साथ विदेशों में भी कई प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही है. GAIL की स्थापना केंद्र सरकार ने 1984 में पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के तहत एक सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम के रूप में की थी. इसको देश में गैस आपूर्ति के बुनियादी ढांचे को स्थापित करने के लिए शामिल किया गया था. यह कंपनी न केवल व्यवसाय चलाने और लाभ उत्पन्न करने के लिए, बल्कि एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट नागरिक के रूप में अपने कर्तव्यों को पूरा करने के लिए बनाई गई थी.

ये भी पढ़ें-

Ghaziabad dog attack: गाजियाबाद में कुत्ते के काटने से बच्चे की मौत, एम्बुलेंस में तोड़ा दम, किसी भी हॉस्पिटल ने नहीं किया भर्ती

यह देश में सबसे बड़ी सरकारी स्वामित्व वाली प्राकृतिक गैस प्रसंस्करण और वितरण कंपनी है. इसका मुख्यालय नई दिल्ली में है. इसका मुख्य काम प्राकृतिक गैस, तरल हाइड्रोकार्बन, तरलीकृत पेट्रोलियम गैस ट्रांसमिशन, पेट्रोकेमिकल, सिटी गैस वितरण, अन्वेषण और उत्पादन, गेलटेल और बिजली उत्पादन है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.