July 17, 2024, 9:50 pm

Noida news: JKFTII ने नए छात्रों का किया गया स्वागत, पत्रकारिता जगत की हस्तियां रही मौजूद

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday September 6, 2023

Noida news: JKFTII ने नए छात्रों का किया गया स्वागत, पत्रकारिता जगत की हस्तियां रही मौजूद

Noida news: गुलशन कुमार फिल्म और टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (JKFTII) ने नोएडा के सेक्टर-16 के लक्ष्मी स्टूडियो में आयोजित किए गए आयोजन के माध्यम से नए छात्रों का स्वागत किया. यह आयोजन मंगलवार को दोपहर 12 बजे आयोजित किया गया था.

इस आयोजन में संस्था के निदेशक हितेश रालहान और संस्था की उपाध्यक्ष डॉ. दीप्ति त्रिवेदी उपस्थित रहीं. आयोजन के मुख्य अतिथि के रूप में पत्रकारिता जगत की हस्तियां मौजूद थीं. आयोजन में अतिथियों ने मिलकर प्रारंभिक दीप प्रज्ज्वलन किया, जो इस कार्यक्रम को एक प्रासंगिक और साहसी दृष्टिकोण में प्रस्तुत करता है.

इसके बाद अतिथितियों ने छात्रों को संबोधित भी किया. इस दौरान कहा कि मीडिया और मनोरंजन की दुनिया आपकी अनूठी सृजनात्मकता की प्रतिमा है, जहां आप चुनौतियों का सामना करते हैं, परंपराओं को प्रश्न करते हैं, और अपने जज्बातों को हर कहानी में प्रकट करते हैं.

अतिथियों ने छात्रों के साथ शेयर किए गए कुछ प्रेरणादायक शब्द-

1. अजीत अंजुम- मीडिया और मनोरंजन की दुनिया आपकी अनूठी सृजनात्मकता की प्रतिमा है, जहां आप चुनौतियों का सामना करते हैं, परंपराओं को प्रश्न करते हैं, और अपने जज्बातों को हर कहानी में प्रकट करते हैं.

2. विनोद कापड़ी- जब आप फिल्म बनाने की दुनिया में कदम रखें, तो याद रखें कि हर फ्रेम जिसे आप कैद करेंगे, उसमें दीर्घकालिक प्रभाव बनाने की सामर्थ्य होती है.

3. शांतनु बोस- मंच खुदी के अनुभव के विभिन्न पहलुओं की ओर एक आईना है. आपकी प्रस्तुतियां सत्यता और अदृश्यता की महानता की श्रेणी में होती है.

ये भी पढ़ें-

KB Singh arrested: GAIL के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर गिरफ्तार, 50 लाख की घूस लेने का आरोप

JKFTII के छात्रों ने साहित्यिक गतिविधियों में प्रस्तुतियां दी और भाग लिया-

आयोजन का समापन टी-सीरीज स्टेजवर्क्स अकादमी के संगीत निदेशक और डीन संजय विद्यार्थी और उनकी टीम द्वारा प्रस्तुत एक आदर्श लाइव कॉन्सर्ट से हुआ. इस संगीत उपक्रम ने आयोजन को एक सुंदर और दिलकश संगीतिक अनुभव के साथ समाप्त किया. इस आयोजन के माध्यम से जीकेएफटीआईआई ने नए छात्रों का दिलचस्प और उत्कृष्ट आगमन स्वागत किया और उन्हें उनकी शैक्षिक यात्रा की शुरुआत के लिए प्रेरित किया.

बता दें कि, जीकेएफटीआईआई में 4 स्कूल हैं – फिल्म और टेलीविजन का स्कूल, फैशन और डिजाइन का स्कूल, मीडिया और पत्रकारिता का स्कूल और प्रदर्शन कला का स्कूल.

Leave a Reply

Your email address will not be published.