July 6, 2024, 1:35 am

Noida news: गली न्यूज़ की खबर का असर.. हरकत में प्रशासन.. दफनाई गोवंश को पार्क से निकाला…अब कहीं और दफनाया

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday September 18, 2023

Noida news: गली न्यूज़ की खबर का असर.. हरकत में प्रशासन.. दफनाई गोवंश को पार्क से निकाला…अब कहीं और दफनाया

Noida news: नोएडा से इस वक्त एक बड़ी खबर आ रही है. गली न्यूज़ ने आज सुबह एक खबर लिखी थी, जिसका असर देखने को मिला है. दरअसल, यहां के पॉश सोसाइटी के एक पार्क में गोवंश की मौत हो गई थी, हैरान करने वाली बात ये थी कि गोवंश की मौत के बाद स्थानीय पुलिस और नोएडा अथॉरिटी के लोगों ने मिलकर उसी सोसाइटी के पार्क में गोवंश को दफना दिया. स्थानीय लोगों ने इस घटना की शिकायत ट्विटर के माध्यम से नोएडा अथॉरिटी से की लेकिन अथॉरिटी उस शिकायत पर खामोस बैठी रही. गली न्यूज़ (impact of gulynews) द्वारा इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित करने के बाद प्रशासन हरकत में आया है. प्रशासन की ओर से दफनाई गोवंश को पार्क से बाहर निकाला गया. अब उसे कही और दफनाया जाएगा.

कहां था मामला ? 

ये मामला नोएडा के सेक्टर 74 स्थित सुपरटेक केपटाउन सोसाइटी का है. सोसाइटी के गेट नंबर 1 से लगे पार्क में एक गोवंश की मौत हो गई. जैसे ही इसकी जानकारी स्थानीय प्रशासन को हुई, आनन-फानन में उन्होंने गोवंश को दफनाने का फैसला कर लिया. लेकिन सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि इसके लिए उसी पार्क को चुना. गोवंश को उसी पार्क में गड्ढा कर दफना दिया गया. ये सबकुछ रात के अंधेरे में किया गया.

लेकिन जैसे ही इस खबर की जानकारी गली न्यूज़ को मिली, गली न्यूज़ ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित करने के बाद प्रशासन हरकत में आया है. प्रशासन की ओर से दफनाई गोवंश को पार्क से बाहर निकाला गया. अब उसे कही और दफनाया जाएगा.

नोएडा अथॉरिटी-पुलिस प्रशासन से सवाल

बता दें कि, इस हरकत का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोगों के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं. और उसी रिएक्शन में अथॉरिटी और पुलिस प्रशासन के रवैये पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. सवाल है कि

  • अगर किसी गोवंश की मौत होगी तो क्या उसे उसी पार्क में दफनाया जाएगा जहां सैंकड़ों लोग मॉर्निंग से लेकर इवनिंग वॉक करते हैं.
  • क्या जानवरों के अंतिम संस्कार के लिए नोएडा अथॉरिटी के पास कोई दूसरी जगह नहीं है?
  • क्या स्मार्ट सिटी कहे जाने वाले नोएडा में अथॉरिटी का ये रवैया सही है ?
  • क्या कब्रिस्तान और पार्क में भेद करना नोएडा अथॉरिटी और पुलिस भूल गई है ?
ये भी पढ़ें-

Noida news: केपटाउन सोसायटी के पार्क में गोवंश को दफनाया, नोएडा अथॉरिटी की लापरवाही देख भड़के लोग

सोसाइटी के लोगों में गुस्सा

नोएडा अथॉरिटी और पुलिस प्रशासन ने मिलकर गोवंश को पार्क में ही दफ्न कर दिया था. वीडियो सामने आने के बाद सोसाइटी में रहने वाले लोग हैरान हैं. https://gulynews.com से बात करते हुए लोगों ने अपने गुस्से का इजहार किया और नोएडा अथॉरिटी के इस कृत पर सवाल खड़े किए. लोग सवाल पूछ रहे हैं कि क्या स्मार्ट सिटी नोएडा में गोवंश को दफनाने के लिए कोई स्पेसिफिक जगह नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.