April 18, 2024, 11:00 pm

Noida news: केपटाउन सोसायटी के पार्क में गोवंश को दफनाया, नोएडा अथॉरिटी की लापरवाही देख भड़के लोग

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday September 18, 2023

Noida news: केपटाउन सोसायटी के पार्क में गोवंश को दफनाया, नोएडा अथॉरिटी की लापरवाही देख भड़के लोग

Noida News: स्मार्ट सिटी कहे जाने वाले नोएडा से लापरवाही और बदइंतजामी की बेहद हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. यहां के पॉश सोसाइटी के एक पार्क में गोवंश की मौत हो गई. हैरान करने वाली बात ये है कि गोवंश की मौत के बाद स्थानीय पुलिस और नोएडा अथॉरिटी के लोगों ने मिलकर उसी सोसाइटी के पार्क में गोवंश को दफना दिया. स्थानीय लोगों ने जब इस घटना की शिकायत ट्विटर के माध्यम से नोएडा अथॉरिटी से की लेकिन अथॉरिटी अबतक उस शिकायत पर खामोस बैठी है.

कहां का है मामला ? 

अपने आप में चौंका देने वाला ये मामला नोएडा के सेक्टर 74 स्थित सुपरटेक केपटाउन सोसाइटी की है. सोसाइटी के गेट नंबर 1 से लगे पार्क में एक गोवंश की मौत हो गई. जैसे ही इसकी जानकारी स्थानीय प्रशासन को हुई, आनन-फानन में उन्होंने गोवंश को दफनाने का फैसला कर लिया. लेकिन सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि इसके लिए उसी पार्क को चुना. गोवंश को उसी पार्क में गड्ढा कर दफना दिया गया. ये सबकुछ रात के अंधेरे में किया गया.

नोएडा अथॉरिटी-पुलिस प्रशासन से सवाल

घटना का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोगों के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं. और उसी रिएक्शन में अथॉरिटी और पुलिस प्रशासन के रवैये पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. सवाल है कि

  • अगर किसी गोवंश की मौत होगी तो क्या उसे उसी पार्क में दफनाया जाएगा जहां सैंकड़ों लोग मॉर्निंग से लेकर इवनिंग वॉक करते हैं.
  • क्या जानवरों के अंतिम संस्कार के लिए नोएडा अथॉरिटी के पास कोई दूसरी जगह नहीं है?
  • क्या स्मार्ट सिटी कहे जाने वाले नोएडा में अथॉरिटी का ये रवैया सही है ?
  • क्या कब्रिस्तान और पार्क में भेद करना नोएडा अथॉरिटी और पुलिस भूल गई है ?
सोसाइटी के लोगों में गुस्सा

नोएडा अथॉरिटी और पुलिस प्रशासन ने मिलकर गोवंश को पार्क में ही दफ्न कर दिया. वीडियो सामने आने के बाद सोसाइटी में रहने वाले लोग हैरान हैं. https://gulynews.com से बात करते हुए लोगों ने अपने गुस्से का इजहार किया और नोएडा अथॉरिटी के इस कृत पर सवाल खड़े किए हैं.  लोग सवाल पूछ रहे हैं कि क्या स्मार्ट सिटी नोएडा में गोवंश को दफनाने के लिए कोई स्पेसिफिक जगह नहीं है.

लोगों का कहना है कि इस तरह की घटना से लोगों के स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ेगा. सबसे बड़ी बात कि गोवंश की मौत कैसे हुई इसकी बिना जांच कराए ही आनन-फानन में गोवंश को दफनान कितना उचित है. पुलिस की इस कार्यवाही पर लोग सवाल खड़े कर रहे हैं और पूछ रहे हैं कि बिना मौत की जांच करवाए आनन-फानन में गोवंश को पार्क के अंदर क्यों दफनाया गया.

वीडियो यहां देखें-

यह भी पढ़ें:–

Delhi news: दिल्ली में चलती ई-रिक्शा में लगी आग, पति-पत्नी सहित तीन झुलसे, अस्पताल में एक की मौत

लोगों का कहना है कि उनकी सोसायटी के पार्क में नोएडा अथॉरिटी ने गोवंश का कब्रगाह बना दिया. जो बहुत ही दुखद है. हम अपनी शिकायतें नोएडा अथॉरिटी से करते है अब जब नोएडा अथॉरिटी ही ऐसा काम करेंगी तो हम अपनी शिकायत कहा करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.