April 16, 2024, 7:34 pm

Admission Alert: आज एडमिशन का आखिरी मौका, इसके बाद प्राइवेट कॉलेज का करना पड़ेगा रुख

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday September 9, 2023

Admission Alert: आज एडमिशन का आखिरी मौका, इसके बाद प्राइवेट कॉलेज का करना पड़ेगा रुख

Admission Alert: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (Chaudhary Charan Singh University) के एफिलिएटेड कॉलेजों में दूसरी ओपन मेरिट लिस्ट के आधार पर शनिवार को दाखिले का आखिरी मौका है. इसके बाद स्टूडेंट्स को सरकारी कॉलेजों में एडमिशन नहीं मिल सकेगा. सितंबर के दूसरे हफ्ते से नए सत्र की पढ़ाई शुरू होगी. जिले के चारों कॉलेजों में बीए, बीकॉम और बीएससी की करीब 700 सीटें खाली हैं.

वहीं, नोएडा के सेक्टर-39 स्थित स्नातकोत्तर महाविद्यालय (postgraduate college) में बीए, बीकॉम और बीएससी में 92 सीटें खाली हैं. जेवर महाविद्यालय में 426 में से 121 सीटों पर ही दाखिले हुए हैं और 305 सीटें खाली हैं. कुमारी मायावती बालिका महाविद्यालय में 639 सीटों में से 510 में दाखिले हुए हैं और 129 सीटें खाली हैं. इसके अलावा मिहिर भोज डिग्री कॉलेज में कुल 772 सीटों में से 592 पर ही दाखिले हुए हैं जबकि 180 सीटें खाली हैं.

ये भी पढ़ें-

Greater Noida fraud news: ग्रेटर नोएडा में महिला के साथ ठगी, कहां- पांच खंभों तक पीछे मुड़कर मत देखना, बन जाएगा आपका मकान और फिर…

इसमें सबसे ज्यादा बीए विभाग में सीटें खाली हैं. सेक्टर-39 स्थित डिग्री काॅलेज में 47, जेवर कॉलेज में 131, कुमारी मायावती कॉलेज में 90 और मिहिर भोज कॉलेज में 65 सीटें खाली हैं. बीकॉम और बीएससी में जेवर कॉलेज को छोड़कर अन्य कॉलेज में कम सीटें खाली हैं. ऐसे में बीकॉम और बीएससी में दाखिले में मुश्किल हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.