May 19, 2024, 1:38 pm

Greater noida news: ग्रेटर नोएडा में सांप के काटने से महिला की मौत, लोगों ने प्रशासन के खिलाफ किया प्रदर्शन

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday September 13, 2023

Greater noida news: ग्रेटर नोएडा में सांप के काटने से महिला की मौत, लोगों ने प्रशासन के खिलाफ किया प्रदर्शन

Greater noida news: ग्रेटर नोएडा से एक बड़ी खबर आ रही है, यहां एक महिला को जहरीले सांप ने काट दिया. जिसके बाद से आस-पास के इलाकों में हडकंप मच गया. बता दें कि सांप का जहर इतना खतरनाक था कि महिला की जान चली गई. घटना के बाद से परिवार और आस-पास के इलाकों में गाम का महौल है. लोगों ने इस घटना का जिम्मेदार इलाके में साफ-सफाई न करने वाली कंपनी को बताया है.

ग्रामीणों ने सफाई कंपनी पर लगाए आरोप

सादुल्लापुर गांव में सांप के काटने से हुई महिला की मौत के बाद से ग्रामीणों में भारी रोष है. ग्रामीणों में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और सफाई कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन किया. लोगों ने इस घटना का जिम्मेदार गांव में साफ-सफाई करने वाली कंपनी को बताया है. जिस स्थान पर महिला को सांप ने काटा, वहां पर गांव का मार्ग होने के बाद भी काफी गंदगी थी. जिसकी वजह से उस स्थान पर कीट-मकोड़े रहते हैं. वहीं पर महिला को सांप ने काट लिया.

घरों में बर्तन-कपड़े धोती थी महिला

जानकारी के मुताबिक सादुल्लापुर गांव में 50 साल की मुन्नी देवी अपने परिवार के साथ रहती थी. मुन्नी देवी घरों में बर्तन-कपड़े धोकर अपने परिवार का पालन-पोषण करती थी. मुन्नी देवी की तीन लड़कियां और दो लड़के हैं. बड़ी लड़की की शादी हो गई है. बाकी दो लड़के और दो लड़कियों की जिम्मेदारी मुन्नी देवी और उसके पति पर है.

कैसे हुआ हादसा

मंगलवार की शाम करीब 5:00 बजे मुन्नी देवी गांव के रास्ते से कहीं पर जा रही थी. वहीं पर मार्ग पर झाड़ियां खड़ी हुई है. मुन्नी देवी को झाड़ियां में से निकलकर एक सांप ने काट लिया. उसको इलाज के लिए काफी स्थानों पर ले जाया गया, लेकिन महिला ने दम तोड़ दिया. महिला का अंतिम संस्कार बुधवार की सुबह किया गया है.

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की लापरवाही से हुआ हादसा

गांव के लोगों का कहना है कि जहां पर महिला को सांप ने काटा है, वहां पर मुख्य गली होने की बावजूद भी काफी झाड़ियां खड़ी हुई हैं. जिनको सफाईकर्मी साफ नहीं करते हैं. काफी बार शिकायत ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से की गई, लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया. गांव में काफी ऐसी गली हैं, जहां पर झाड़ियां उगी हुई है. प्राधिकरण के कर्मचारी आते हैं और खानापूर्ति करके चले जाते हैं. उनके गांव में काफी सारी गलियां है, लेकिन कुछ रास्तों पर साफ सफाई करके और फोटो खिंचवाकर चले जाते हैं.

ये भी पढ़ें-

Noida news: नोएडा में एक नामी बिल्डर कंपनी ने किया फर्जीवाड़ा, खा गया 50 लाख

स्मार्ट विलेज के रूप में किया जा रहा विकसित 

लोगों ने बताया कि जब भी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों से कुछ कहा जाता है तो वह हड़ताल पर चले जाते हैं. ऐसे में गांव की हालत और भी ज्यादा बेकार हो जाती है. वैसे तो सादुल्लापुर गांव को स्मार्ट विलेज के रूप में विकसित किया जा रहा है, लेकिन ऐसा स्मार्ट विलेज कहां होते है जहां पर गलियों में झाड़ी उगी हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published.