May 19, 2024, 12:47 pm

Greater noida west news: पंचशील हायनिश सोसाइटी में धरना प्रदर्शन, 40 सफाईकर्मियों को नौकरी से निकाला

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday September 2, 2023

Greater noida west news: पंचशील हायनिश सोसाइटी में धरना प्रदर्शन, 40 सफाईकर्मियों को नौकरी से निकाला

Greater noida west news: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में सफाईकर्मियों का धरना प्रदर्शन जारी है. दरअसल,  पंचशील हायनिश सोसाइटी (Panchsheel Hynish Society) में सफाईकर्मी का काम करने वाले करीब 40 लोगों को चार महीना से सैलरी नहीं मिली है. सभी सफाईकर्मी पिछले दो हफ्तों से अपनी सैलरी को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. जिसके बाद अब हाउसकीपिंग वाली कंपनी ने इन लोगों को बाहर निकाल दिया. इन लोगों को नौकरी से निकाल दिया और नए स्टाफ को भर्ती कर ली. जिसकी वजह से अब इन लोगों में रोष बढ़ गया है. पुराने सफाईकर्मी अपनी सैलरी की डिमांड को लेकर धरने पर बैठ गए हैं.

40 लोगों को पिछले 4 महीना से नहीं दी सैलरी

पंचशील हायनिश सोसाइटी में 40 लोग सफाईकर्मी का काम करते हैं. इनमें 30 महिलाएं और 10 पुरुष शामिल है. इन 40 लोगों को पिछले 4 महीना से सैलरी नहीं मिली. जब भी सैलरी मांगी जाती है तो एक-दो दिन में देने की बात कहकर टाल दिया जाता है. जब इनके घर में आर्थिक संकट पैदा हो गया तो सफाईकर्मियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. इसलिए करीब दो हफ्तों से सोसाइटी में सफाई नहीं कर रहे थे और वेतन देने की की मांग कर रहे थे.

हाउसकीपिंग सर्विस देने वाली कंपनी फॉक्स फेलिसिटी सर्विस प्राइवेट लिमिटेड के मालिक ने अब इन लोगों को नौकरी से निकाल दिया है. बिना वेतन दिए इनको नौकरी निकाल दिया गया और नए लोगों को भर्ती कर ली गई. जिसके बाद इन लोगों ने सोसाइटी में हंगामा करना शुरू कर दिया है. सफाईकर्मी हड़ताल पर बैठ गए हैं. इनका कहना है कि जब तक सैलरी नहीं मिलेगी, तब तक सोसाइटी में हड़ताल जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें-

Delhi Traffic Advisory: दिल्ली में आज इन रास्तों पर जानें से बचें, जानिए ट्रैफिक एडवायजरी की डिटेल्स

 

सफाई कर्मियों का कहना है कि 4 महीने से वेतन नहीं मिलने की वजह से घर में आर्थिक संकट की स्थिति बनी हुई है. कुछ लोगों के घर में अनाज तक खत्म हो गया है. उधारी का पैसा लेकर अपना जीवन-यापन चलाया जा रहा है. काफी समय से वेतन मांगा जा रहा है, लेकिन कोई ध्यान देने वाला नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.