June 12, 2024, 8:50 pm

Greater noida bull attack: ग्रेटर नोएडा में बच्ची पर ​​​​​​​सांड ने किया हमला, ऐसे कुत्ते ने बचाई जान

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday September 6, 2023

Greater noida bull attack: ग्रेटर नोएडा में बच्ची पर ​​​​​​​सांड ने किया हमला, ऐसे कुत्ते ने बचाई जान

Greater noida bull attack:  ग्रेटर नोएडा से एक बड़ी खबर आ रही है. यहां एक सांड ने 8 साल की बच्ची पर जानलेवा हमला कर दिया. सांड ने बच्ची को उठाकर पटक दिया. घटना के समय बच्ची घर से पैदल स्कूल जा रही थी. सांड के हमले से बच्ची को काफी चोट आई है. बच्ची को पास के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. यह घटना गांव में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई है. घटना के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश है.

बच्ची तीसरी क्लास की स्टूडेंट है

ग्रेटर नोएडा के दनकौर इलाके के समसपुर गांव निवासी ओमवीर नागर की 8 साल की भतीजी तपस्या क्लास 3 की स्टूडेंट है. उन्होंने बताया कि बुधवार की सुबह रोजाना की तरह उनकी भतीजी घर से पैदल ही गांव के बाहर आने वाली स्कूल बस में बैठने के लिए पैदल जा रही थी. इस दौरान गली से एक आवारा सांड उसके पीछे भागने लगा. इस दौरान बच्ची ने काफी बचने का प्रयास किया, लेकिन सांड ने उसको जमीन पर पटक दिया. कई मिनट तक जमीन पर पटककर सांड बच्ची पर सींगों से हमला करता रहा. आसपास के लोग भी उसको बचाने आए. लेकिन सांड की डर की वजह से सब दूर से ही शोर मचाते रहे. बाद में मौके पर मौजूद एक कुत्ता सांड के पास आकर भौंकने लगता है. इसके बाद सांड बच्ची को छोड़ देता है. फिर कुत्ता सांड को दौड़ाकर दूर लेकर जाता है. यह घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई हैं.

ये भी पढ़ें-

Ghaziabad dog attack: कुत्ते के काटने से बच्चे की मौत, महिला ने गली में पाले हैं 6-7 कुत्ते, अब होगी कार्रवाई…

पहले भी हो चुके हैं हादसे

इस इलाके में पिछले कुछ महीनो से सांडों के आतंक से लोग काफी परेशान है. कई गांव में सांड की हमले से कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हो चुके हैं. उसके बावजूद भी प्राधिकरण के अधिकारी इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं.

बुजुर्ग और बच्चों को आए दिन बनाते हैं शिकार

ग्रामीणों का कहना है कि इलाके में में सांड झुंड के साथ मुख्य रोड पर भी घूमते रहते हैं. साथ ही गांव में एक साथ पहुंच जाते हैं. जिसकी वजह से बुजुर्ग और बच्चों पर यह हमला कर देते हैं. पिछले कुछ महीनो में लोगों की जान बड़ी मुश्किल से बची है. ग्रामीणों का कहना है कि इस समस्या के समाधान को लेकर प्राधिकरण के सामने प्रदर्शन भी किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.