June 12, 2024, 10:05 pm

Ghaziabad Fraud news: PayTm से करते हैं पेमेंट तो सावधान हों जाएं.. ऐसे शिकारियों का शिकार बन सकते हैं आप

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday September 2, 2023

Ghaziabad Fraud news: PayTm से करते हैं पेमेंट तो सावधान हों जाएं.. ऐसे शिकारियों का शिकार बन सकते हैं आप

Ghaziabad Fraud news: गाजियाबाद पुलिस (Ghaziabad Police) के हाथ बड़ी सफलता लगी है. गाजियाबाद पुलिस ने खुद को पेटीएम कर्मचारी बताकर दुकानदारों के साथ फ्रॉड करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी मनोज कुमार है जो मूल रूप से अलीगढ़ जनपद का रहने वाला है और फिलहाल मंडोली दिल्ली में रहता है. आरोपी के पास से 94,500 रुपए, 3 मोबाइल, 17 सिम, कई लोगों के आधार कार्ड और एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है.

क्या है मामला ?

गाजियाबाद पुलिस ने खुद को पेटीएम कर्मचारी बताकर दुकानदारों के साथ फ्रॉड करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से 94,500 रुपए, 3 मोबाइल, 17 सिम, कई लोगों के आधार कार्ड और एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है. आरोपी मनोज कुमार मूल रूप से अलीगढ़ जनपद का रहने वाला है. पुलिस ने बताया कि  इंदिरापुरम इलाके में छोले-कुल्चे की ठेली लगाने वाले व्यक्ति ने 9 अगस्त को अपने साथ हुए फ्रॉड के बारे में एक एफआईआर दर्ज कराई थी. इसके बाद पुलिस ने केस की छानबीन शुरू की और आरोपी तक पहुंचने में सफलता मिली.

ये भी पढ़ें-

Noida news: इस सोसाइटी में बिजली संकट से हाहाकार, लोगों ने जमकर किया हंगामा

पूछताछ में आरोपी मनोज कुमार ने बताया कि- मैं खुद को पेटीएम कर्मचारी बताकर पेटीएम स्कैनर रखने वाले दुकानदारों के पास जाता हूं. पेटीएम केवाईसी करने के नाम पर दुकानदारों से उनका मोबाइल फोन ले लेता हूं और उससे पेटीएम लोन ले लेता हूं. इसी दौरान नजर बचते ही उनका सिम बदल देता हूं. जिसके बाद लोन का पैसा मनी एक्सचेंज वालों को ट्रांसफर करके उनसे कुछ कमीशन पर पैसा निकाल लिया जाता है. मनोज ने इंदिरापुरम में छोले-कुल्चे बेचने वाले के साथ भी ऐसा ही किया और उसके मोबाइल से 95,780 रुपए का लोन ले लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.