October 7, 2022, 6:28 am

Supertech twin towers में लगेंगे 3,400 किलो विस्फोटक, लेकिन समय को लेकर आ रही अड़चने

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday May 10, 2022

Supertech twin towers में लगेंगे 3,400 किलो विस्फोटक, लेकिन समय को लेकर आ रही अड़चने

Noida Supertech twin tower: नोएडा के सेक्टर 93ए में बने सुपरटेक एमराल्ड ट्विन टावर (Supertech twin towers demolition) को गिराने में काफी वक्त लग रहा है। इसे ध्वस्त करने वाली कंपनी ने इस इमारत को ढाहने के लिए तीन महीने का समय मांगा है। यानी कि इस इमारत को ढहाने के लिए 28 अगस्त टाइम लगेगा। जबकि दूसरी तरफ नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) ने समयसीमा बढ़ाने से इनकार कर दिया है। प्राइवेट कंपनी की समयसीमा बढ़ाने के बात को नोएडा प्राधिकरण ने समझौते का उल्लंघन बताते हुए खारिज कर दिया है।

यह भी पढ़े:- Supertech Builder: NCLAT से मिली फौरी राहत, दिवालिया प्रक्रिया पर अगली सुनवाई इस तारीख को

भारी मात्रा में विस्फोटक का इस्तेमाल
दरअसल, नोएडा अथॉरिटी ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि इस टॉवर को 22 मई तक गिरा दिया जाएगा। कोर्ट ने नोएडा अथॉरिटी से 17 मई को ताजा स्टेटस रिपोर्ट के साथ हाजिर होने को कहा है इस मामले की अगली सुनवाई 17 मई को होगी। वहीं, इस मामले में अदाजा लगाया जा रहा है कि इमारत को गिराने में 3,400 किलो विस्फोटक लगेगा। इसके पहले 2,500 किलो विस्फोटक लगने का अनुमान लगाया गया था। ट्रायल के बाद बताया गया कि टॉवर बहुत मजबूत है इसलिए ज्यादा विस्फोटक की जरूरत होगी।

तैयारियों का दौर जारी लेकिन समय साफ नहीं
ध्वस्त करने वाली प्राइवेट कंपनी का कहना है कि इसे गिराने की तैयारियों में अभी वक़्त लगेगा। हालांकि कंपनी वहां लगातार तैयारियां कर रही है लेकिन अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि 22 मई से पहले टॉवर गिरा दिया जाएगा या नहीं। वहीं, कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है।

यह भी पढ़े:-  सुपरटेक के ट्विन टॉवर गिराने का काम शुरु, निवेशकों की बड़ी जीत

Leave a Reply

Your email address will not be published.