July 17, 2024, 9:27 pm

Supertech Romano Project: सुपरटेक के रोमानो प्रोजेक्ट की जमीन ली जा सकती है वापस, ये है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday June 26, 2024

Supertech Romano Project: सुपरटेक के रोमानो प्रोजेक्ट की जमीन ली जा सकती है वापस, ये है वजह

Supertech Romano Project: नोएडा में सुपरटेक ग्रुप की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। हाल ही में नोएडा विकास प्राधिकरण ने बकाया न चुकाने पर सेक्टर 118 स्थित सुपरटेक के रोमानो प्रोजेक्ट की खाली जमीन का आवंटन रद्द करने और बिना फ्लैट्स को अटैच करने की लिस्ट जारी की है। प्राधिकरण ने फ्लैट्स की बिक्री पर रोक लगा दी है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा विकास प्राधिकरण (Supertech Romano Project)  ने बकाया न चुकाने पर सेक्टर 118 स्थित सुपरटेक के रोमानो प्रोजेक्ट की खाली जमीन का आवंटन रद्द करने और बिना फ्लैट्स को अटैच करने की लिस्ट जारी की है। प्राधिकरण ने फ्लैट्स की बिक्री पर रोक लगा दी है। इसके संबंध में सोसाइटी के बाहर बोर्ड भी लगा दिया गया है।

सेक्टर 118 का आवंटन आईवीआर प्राइम के पक्ष में ।वर्ष 2013 में किया गया

प्राधिकरण की ओर से लगाए गए बोर्ड में कहा गया है की ग्रुप हाउसिंग भूखंड संख्या जीएच 1 सेक्टर 118 का आवंटन आईवीआर प्राइम के पक्ष में वर्ष 2013 में किया गया, जिसपर प्राधिकरण का 658.92 करोड़ बकाया है। इस भूखंड की सभी कार्रवाई पर प्राधिकरण ने रोक लगा दी है। साथ ही परियोजना में जो आवंटित नहीं हुए हैं, उन फ्लैटों को अटैच करने की कार्रवाई भी प्राधिकरण द्वारा शुरू की जा सकती है। प्राधिकरण के इस बोर्ड के लगने के बाद से इस परियोजना में निवेश करने वालों की चिंता बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें…

Health News: कहीं आप तो नही खा रहे ये जहरीले ‘आम’, ऐसे करें पहचान

इस परियोजना पर पहले भी लगते रहे हैं आरोप

यह परियोजना पहले भी चर्चा में रही है और इसको लेकर आरोप लगते रहे हैं। सेक्टर 118 में सुपरटेक और अजनारा ने जिस जमीन पर ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट लॉन्च किया, वह जमीन उनके नाम नही थी। इस जमीन का सब डिवीजन भी नही किया गया। इससे भी हैरानी की बात यह है कि नोएडा प्राधिकरण से लेकर रेरा तक किसी ने रोक तक नहीं लगाई। अब दोनो ही बिल्डर नेशनल लॉ ट्रिब्यूनल में चले गए हैं। वहां से नियुक्त आईआरपी ने जब नोएडा प्राधिकरण से संपर्क किया तो प्राधिकरण ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया की दोनो बिल्डरों को इस प्लॉट के संबंध में नहीं जानती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.