February 25, 2024, 8:23 am

Supertech Issues: फ्लैट बायर्स एसोसिएशन ने उठाया बड़ा कदम, अभी इस फार्मूले से अधूरे पड़े प्रोजेक्ट्स भी होंगे पूरे

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday February 1, 2024

Supertech Issues: फ्लैट बायर्स एसोसिएशन ने उठाया बड़ा कदम, अभी इस फार्मूले से अधूरे पड़े प्रोजेक्ट्स भी होंगे पूरे

Supertech Issues: ED की गिरफ्तारी में आए सुपरटेक ग्रुप (Supertech Group) के चेयरमैन आरके अरोड़ा (RK Arora) को जमानत अभी तक नहीं मिली है। आगे आरके अरोड़ा का क्या होगा इस बारे में भी कुछ भी क्लियर नहीं है ऐसे में उन प्रोजेक्ट्स को लेकर के तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं जिसे सुपरटेक अब तक पूरा नहीं कर सकी है। अब सुपरटेक ग्रुप के फ्लैट बायर्स खुद ही आगे आ रहे हैं ताकि अधूरे पड़े प्रोजेक्ट्स को पूरा किया जा सके और जल्द से जल्द उन्हें सपनों का घर मिल सके

क्या है पूरा मामला

एनसीआर में सुपरटेक के कई ऐसे प्रोजेक्ट्स हैं जो अभी भी अधूरे पड़े हैं इन्हीं प्रोजेक्ट में से एक है नोएडा सेक्टर 118 का रोमानो प्रोजेक्ट। यहां के कुछ टॉवर्स में तो रेजिडेंस आ चुके हैं लेकिन कई ऐसे टॉवर्स हैं जो अभी भी कंप्लीट नहीं हुए हैं जिसकी वजह से सैकड़ो ऐसे परिवार हैं जो अपने सपनों के घर से दूर खड़े हैं। रोमानो बायर्स एसोसिएशन ने अपनी ओर से इस बारे में बड़ी कवायद करते हुए फ्लैट बायर्स के हक में आवाज बुलंद की है और आईआरपी की मदद से फ्लैट बायर्स को उनका हक दिलाने में जुट गई है। इस मुहिम के तहत अब अधूरे पड़े प्रोजेक्ट्स को यह फ्लैट्स बाहर अपने पैसे से पूरे करेंगे इस बारे में उन्होंने आईआरपी के साथ अहम मीटिंग भी की है।

रोमानो बायर्स एसोसिएशन में कौन कौन

फ्लैट बायर्स के उनके हक को पूरा करने के लिए जनवरी 2024 में रोमानो बायर्स एसोसिएशन का पुनर्गठन किया गया। सोसाइटी के फ्लैट बायर्स ने सर्वसम्मति से मनीष श्रीवास्तव को प्रेजिडेंट, अमित पांडेय को वाईस प्रेजिडेंट, अजय सिंधवानी को सेक्रेटरी, चिरंजीत को जॉइंट सेक्रेटरी, गौरव धवन को डिप्टी सेक्रेट्री समेत कुणाल वर्मा को कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है।इसके अलावा अन्य मेंबर जो इस गठित समिति के हैं उनके नाम अंकुर भरद्वाज, अजय झा, अरुप , नवीन , कमलेश और अमित कृष्णन हैं।

रोमानो बायर्स एसोसिएशन का टारगेट

नोएडा के सेक्टर 118 स्थित रोमानो प्रोजेक्ट के मौजूदा 4 टावर (B1/B2/A3 /A4 ) में लगभग 250 के करीब परिवार रह रहे हैं , लेकिन बाकी प्रोजेक्ट का काम 2022 में रुक गया था। एनसीएलटी में मामला जाने के बाद IRP का गठन हुआ, जिसे NCLT court की निगरानी में अब पूरा करनेकी कोशिश की जा रही है।

रोमानो बायर्स एसोसिएशन (RoWA) के उपाध्यक्ष अमित पांडेय ने गली न्यूज से बात करते हुए बताया कि अब सभी रेजिडेंट्स एक जुट होकर IRP की मदद से 2024 में इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए आगे आ रहे हैं। और अपने पास से बकाया रकम की सेल्फ फंडिंग करने को भी तैयार हैं। डिप्टी सेक्रेट्री गौरव धवन ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि IRP के साथ चर्चा करते हुए अधूरे प्रोजेक्ट्स को पूरा करने का काम किया जा रहा है। गूगल फॉर्म पर अधूरे काम का डिटेल्स लेकर IRP की मदद से यह काम जारी है। फ्लैट बायर्स की मेहनत का ही नतीजा है कि अधूरे प्रोजेक्ट्स को अब तेजी से पूरा किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें…

Noida News: मिट्टी धंसने से निर्माणाधीन बिल्डिंग की शटरिंग गिरी, कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त

किन टॉवर्स का काम होगा

मिली जानकारी के मुताबिक फिलहाल चार टॉवर्स जिन्हें पूरा करने की बात चल रही है वह हैं E1, B7, C2 ओर F1 टॉवर्स । इसी फरवरी के महीने से इन टॉवर्स का काम पुनः शुरू होने की बात कही जा रही है । बाकी के बचे 6 टावर भी इसी प्रकार अप्रैल, मई से शुरू करने की उम्मीद है, जिसमें नए इन्वेस्टर इस प्रोजेक्ट में भी अपनी फंडिंग NCLT कोर्ट के सहमति के बाद भी करेंगे। बता दें कि इस प्रोजेक्ट की शुरुवात 2012 में हुई थी लेकिन 14 टावर वाला यह प्रोजेक्ट अभी तक पूरा नहीं हो पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.