February 6, 2023, 2:19 am

Bundelkhand University student suicide: हॉस्टल में स्टूडेंट ने किया सुसाइड, सुसाइड नोट में लिखा-मां, पापा, दीदी, भैया आई लव यू

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday January 19, 2023

Bundelkhand University student suicide: हॉस्टल में स्टूडेंट ने किया सुसाइड, सुसाइड नोट में लिखा-मां, पापा, दीदी, भैया आई लव यू

Bundelkhand University student suicide: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के झांसी (jhansi) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां एक बीटेक की स्टूडेंट ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया. स्टूडेंट हॉस्टल में रहती थी, वहीं, उसने फांसी लगाई.  वह बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी (Bundelkhand University) में थर्ड ईयर की स्टूडेंट थी. जानकारी के अनुसार, गुरुवार सुबह उसका एग्जाम था. सुबह उसकी मां ने पेपर के लिए जगाने को फोन लगाया, जब कॉल रिसीव नहीं हुई, तो हॉस्टल वार्डन को फोन किया. स्टूडेंट के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है.

वार्डन ने कमरे दरवाजा खटखटाया, लेकिन कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला. इसके बाद वार्डन ने सिक्योरिटी गार्ड को बुलाया और फिर धक्का देकर दरवाजा खोला गया, तो लड़की का शव फंदे से लटका हुआ देखा. जिससे हॉस्टल में हलचल मच गई. घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

परिवार वालों के लिए लिखा सुसाइड नोट

पुलिस को स्टूडेंट के कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है. इसमें लिखा है- मां, पापा, दीदी, भैया आई लव यू, इसमें लड़की ने मां को सॉरी कहा है. साथ ही रोल नंबर और सेमेस्टर का भी जिक्र किया है. सूचना मिलते ही परिजन झांसी के लिए रवाना हो गए हैं.

कुछ दिन पहले ही मां मिलकर गई थी

मृतक स्टूडेंट का नाम सृष्टि राय (20) है. वह गोरखपुर के धर्मपुर के शाहपुर की रहने वाली थी. सृष्टि के पिता BSF में सूबेदार के पद से रिटायर हैं. मां हाउस वाइफ हैं. वह बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी के समता हॉस्टल में रहती थी. 6 दिन पहले उसकी मां भी मिलने आई थी. वह करीब 5 दिन तक रुकी थी.

सृष्टि का 5वां सेमेस्टर था. 13 जनवरी से उसके एग्जाम शुरू हुआ था, दो पेपर हो गए थे. आज सुबह 9 बजे उसे तीसरा पेपर था. रात में साथ रहने वाली स्टूडेंट पढ़ने के लिए दूसरी दोस्त के पास चली गई. सृष्टि कमरे में अकेली थी. रात करीब 11:30 बजे सृष्टि ने अपनी मां से फोन पर बातचीत की. सुबह उसका शव फंदे से लटका मिला.

ये भी पढ़ें-

Noida lift malfunction: इस सोसायटी की लिफ्ट खराब, 19 मंजिला टावर में सीढ़ियां उतरने-चढ़ने को मजबूर लोग

 

स्टूडेंट के सुसाइड करने की सूचना पर हड़कंप मच गया. कुलपति डॉ. मुकेश पांडेय, DIG जोगेंद्र कुमार, SSP राजेश एस समेत आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए. मौके से पुलिस ने एक पर्चा बरामद किया है. जिस पर दवाइयों के नाम लिखे हैं.  साथ ही कुछ दवाइयां भी मिली हैं.

पुलिस ने बताया कि स्टूडेंट के सुसाइड की सूचना पर पुलिस पहुंची थी. कमरे से स्टूडेंट का मोबाइल बरामद किया है. मोबाइल के डेटा को रिकवर कराया जाएगा. इसके अलावा कुछ नोट्स, कॉपी भी मिली हैं. इसकी हैंड राइटिंग मैच कराएंगे. मौके से मिले सबूतों के आधार पर जांच की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.