June 23, 2024, 8:14 pm

BCCI New Chief Selctor: टीम इंडिया को मिला नया चीफ सिलेक्टर, इस पूर्व खिलाड़ी पर लगाया गया दांव

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday July 4, 2023

BCCI New Chief Selctor: टीम इंडिया को मिला नया चीफ सिलेक्टर, इस पूर्व खिलाड़ी पर लगाया गया दांव

BCCI New Chief Selctor: टीम इंडिया को नया चीफ सिलेक्टर मिल गया है। बीसीसीआई में बड़ा फैसला करते हुए अब से थोड़ी देर पहले नए चीफ सिलेक्टर के नाम पर मुहर लगा दी है। इस फैसले के बाद मैन इन ब्लू को नया चीफ सिलेक्टर मिल गया है।

नया चीफ सिलेक्टर कौन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आगामी विश्वकप से पहले एक बहुत बड़ा बदलाव किया है। बीसीसीआई ने चेतन शर्मा की जगह पर अजित अगरकर को भारतीय टीम का नया चीफ सेलेक्टर (BCCI New Chief Selctor) बनाया गया। क्रिकेट सलाहकार समिति के तीन सदस्‍यों ने अगरकर के नाम पर मुहर लगाई है।

 

वर्ल्डकप से पहले नया चीफ सिलेक्टर तय 

बता दें कि 2023 वनडे विश्वकप भारत में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच खेला जाएगा। जिसको देखते हुए ये एक बहुत बड़ा बदलाव है । इसके पहले भी अजित अगरकर के नाम पर कई बार चर्चा हुई थी पर बार बार वो चयनकर्ता बनने से चूक जाते थे। लेकिन इसबार उन्हें ये बहुत बड़ी जिम्मेदारी मिली है क्योंकि उनके कंधे पर विश्वकप के लिए एक जिताऊ टीम चुनने की जिम्मेदारी होगी।

अगरकर का प्रदर्शन

अजीत अगरकर मीडियम पेसर रहे हैं।उन्होंने भारत के लिए 26 टेस्ट, 191 वनडे और 4 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 1998 से लेकर 2007 तक सक्रिय रहे। उन्होंने 349 इंटरनेशनल विकेट चटाकने के अलावा 1855 रन भी बनाए हैं। उनके नाम एक टेस्ट शतक भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.