September 17, 2024, 12:52 am

SP MP Death: सपा सांसद डा. शफीकुर्रहमान का निधन, मुरादाबाद के अस्पताल में चल रहा था इलाज

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday February 27, 2024

SP MP Death:  सपा सांसद डा. शफीकुर्रहमान का निधन, मुरादाबाद के अस्पताल में चल रहा था इलाज

SP MP Death: समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और सांसद डा.शफीकुर्रहमान का लंबी बीमारी के चलते आकस्मिक निधन हो गया। वे उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के अस्पताल में भर्ती थे, जहां तबियत बिगड़ने पर अभी कुछ दिन पहले ही उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था। समाजवादी पार्टी में उनकी मौत को बहुत बड़ी क्षति बताया जा रहा है, जिसकी भरपाई होना ना मुमकिन है।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार समाजवादी पार्टी (SP MP Death) के सांसद डा. शफीकुर्रहमान बर्क का मुरादाबाद के अस्पताल में लंबी बीमारी के चलते आकस्मिक निधन हो गया। वे संभल के सांसद थे। अचंजा से तबियत बिगड़ने पर 29 जनवरी से वह कांठ रोड स्थित सिद्ध अस्पताल के आइसीयू में भर्ती थे। जहां उनके पौत्र कुंदरकी विधायक अपने दादा की खुद ही देखभाल कर रहे थे।

जानिए सांसद डा. शफीकुर्रहमान बर्क के बारे में…

सपा सांसद डा. शफीकुर्रहमान बर्क समाजवादी पार्टी से संबंधित एक भारतीय राजनीतिज्ञ थे । वह कई बार समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में मुरादाबाद और हाल ही में 2019 में संभल से लोकसभा के लिए चुने गए थे। उनकी संपत्ति और धन के रूप में 132 करोड़ रुपये हैं। उन्हे सपा प्रमुख अखिलेश यादव का दाहिना हाथ मना जाता था। समाजवादी पार्टी को बहुमत दिलाने और उसे आगे ले जाने में उनका बड़ा योगदान माना जाता है। मुलायम सिंह यादव से समय में भी उन्होंने समाजवादी पार्टी को आगे ले जाने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई थी।

यह भी पढ़ें…

Farmer in Metro: क्या सिर्फ VIP लोगों के लिए है मेट्रो, हुलिया देख किसान को मेट्रो में यात्रा करने से रोका…यहां देखें वीडियो

मुख्य रूप से लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने के बाद वह तब चर्चा में आए जब उन्होंने कहा कि वंदे मातरम् इस्लाम के खिलाफ है और मुसलमान इसका पालन नहीं कर सकते। इसपर उनकी बहुत आलोचना हुई थी। इसके अलावा अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे का बचाव करने और इसकी तुलना भारत के अपने स्वतंत्रता संग्राम से करने के लिए उन्हें व्यापक आलोचना मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.