May 21, 2024, 8:27 am

Noida Housing Societies Issues: सोसायटी की जमीन को दूसरे प्रॉजेक्ट के लिए बेचा गया, निवासियों ने लगाया आरोप

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday February 26, 2024

Noida Housing Societies Issues: सोसायटी की जमीन को दूसरे प्रॉजेक्ट के लिए बेचा गया, निवासियों ने लगाया आरोप

Noida Housing Societies Issues: नोएडा में हाउसिंग सोसाइटी में जमीन की खरीद बिक्री को लेकर धोखाधड़ी का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। नोएडा के सेक्टर-1 स्थित देविका गोल्ड होम्स सोसायटी के निवासियों ने प्रॉजेक्ट की जमीन को दूसरे को बेचने का आरोप लगाया है। इसकी वजह से अब उनके आने-जाने का रास्ता बंद हो गया है। इसके विरोध में निवासियों ने शनिवार को परिसर में विभिन्न स्थानों पर पोस्टर लगाकर अपना विरोध दर्ज किया। आरोप है कि ग्रेनो प्राधिकरण के अप्रूवल नक्शे के साथ खिलवाड़ हो रहा है। शिकायतों के बाद भी अधिकारी आंख मूंदे बैठे है।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक नोएडा (Noida Housing Societies Issues) के सेक्टर 1 में स्थितदेविका गोल्ड सोशल वेलफेयर सोसायटी अध्यक्ष अनुराग खरे ने बताया कि सोसायटी में छह टावर में बने हुए है। जिसमें 714 फ्लैट हैं, इसमें करीब 690 परिवार रह रहे हैं। आरोप है कि बिल्डर ने प्रॉजेक्ट को दो पार्ट में डिवाइड किया हुआ है। इसमें एक हिस्से में करीब छह टावर हैं, जबकि एक हिस्से में करीब चार टावर है।

बिल्डर प्रबंधन ने चार टावर वाले एरिया को बिना किसी सहमति के ट्राई डेंट एंबेसी को बेच दिया है। जिस पर वे अपना काम शुरू कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि परिसर में आने-जाने वाले गेट को बंद कर दिया है, जिसकी वजह से दिक्कत हो रही है। परिसर में फायर टेंडर आने तक के लिए कोई उचित सीमा नहीं है, जिससे इमरजेंसी की स्थिति दिक्कत बढ़ जाएगी। इसके विरोध में निवासियों ने शनिवार को परिसर में विभिन्न स्थानों पर पोस्टर लगाकर अपना विरोध दर्ज किया। आरोप है कि ग्रेनो प्राधिकरण के अप्रूवल नक्शे के साथ खिलवाड़ हो रहा है। शिकायतों के बाद भी अधिकारी आंख मूंदे बैठे है।

यह भी पढ़ें…

Yamuna Authority News: यमुना अथॉरिटी के ओएसडी का हुआ ट्रांसफर, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्रोजेक्ट में था बड़ा योगदान

अधिकारी शिकायत पर ध्‍यान नहीं दे रहे

इस मामले की शिकायत कई बार ग्रेनो प्राधिकरण के अधिकारियों और यूपी रेरा में भी की गई है, लेकिन अधिकारी ध्यान देने का नाम नहीं ले रहे है। बढ़ती मनमानी को देखते हुए सभी निवासियों ने एकजुट होकर अपने-अपने बालकनी और परिसर में जगह-जगह पोस्टर लगाए है। साथ ही अपनी नाराजगी जाहिर की है। इस मुद्दे को लेकर रविवार को निवासी एकजुट होकर विरोध करेंगे और प्रदर्शन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.