September 19, 2024, 10:42 pm

Schools Closed in UP: भारी ठंड और कोहरे के चलते यूपी के इन जिलों में रहेगें स्कूल बंद

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday December 29, 2023

Schools Closed in UP: भारी ठंड और कोहरे के चलते यूपी के इन जिलों में रहेगें स्कूल बंद

Schools Closed in UP: उत्तर प्रदेश सरकार ने बाहरी ठंड और कोहरे की वजह से प्रदेश के कई जिलों में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। क्योंकि ठंड और कोहरे के कारण स्टूडेंट को सुबह स्कूल आने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।शीत लहर और कोहरे के बीच नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, बाराबंकी, मेरठ, अंबेडकरनगर, बांदा, इटावा, हरदोई, अमेठी, जौनपुर, झांसी समेत कई जिलों में या तो स्कूल बंद रहेंगे या रिपोर्टिंग टाइम अलग होगा।

क्या है पूरा मामला

पूरे उत्तर भारत में चल रही शीतलहर ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। देश की राजधानी नई दिल्ली समेत कई राज्यों में कोहरे के चलते विजिबिलिटी बहुत कम हो गई है। वहीं, उत्तर प्रदेश के भी ज्यादातर शहरों में लोगों को कोहरे की वजह से खास परेशानी झेलनी पड़ी थी। इस बीच उत्तर प्रदेश सरकार में शीत लहर और कोहरे के बीच नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, बाराबंकी, मेरठ, अंबेडकरनगर, बांदा, इटावा, हरदोई, अमेठी, जौनपुर, झांसी समेत कई जिलों में या तो स्कूल बंद रहेंगे या रिपोर्टिंग टाइम अलग होगा।आइये जानते हैं यूपी में कहां-कहां स्कूल बंद हैं और कहां-कहां समय बदला है।

Advertisement
Advertisement

नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार द्वारा जारी आदेश के अनुसार, गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने आज ठंड के मौसम की स्थिति के कारण शुक्रवार और शनिवार (29 और 30 दिसंबर) को नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया। घने कोहरे और अत्यधिक ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी, गौतमबुद्ध नगर, मनीष कुमार वर्मा द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में, सभी बोर्ड (सीबीएसई/आईसीएसई/आईबी और अन्य) से मान्यता प्राप्त स्कूल, परिषदीय स्कूल, सरकारी स्कूल या गैर-सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में 29 और 30 दिसंबर को छुट्टी रहेगी।

यह भी पढ़ें…

Greater Noida News: नए साल से पहले आईपीएस ऑफिसरों को सीएम योगी का तोहफा, इतनों को दिया प्रमोशन

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.