September 8, 2024, 7:58 am

Residents Issues: निवासियों ने AOA पर लगाया मनमानी करने का आरोप, ये है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday May 21, 2024

Residents Issues: निवासियों ने AOA पर लगाया मनमानी करने का आरोप, ये है वजह

Residents Issues: दिल्ली एनसीआर के इलाकों में ज्यादातर हाउसिंग सोसाइटियों में समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। निवासियों को मेंटेनेंस चार्ज देने के बावजूद मूलभूत सुविधाओं से वंचित होना पड़ रहा हैं। शहर की सोसाइटियों में सबसे ज्यादा समस्याएं लिफ्ट को लेकर हो गई हैं। निवासी लगातार लिफ्ट का ठीक से रखरखाव न करने को लेकर आरोप लगाते रहते हैं। इन सब समस्याओं के लेकर पिछले 3 सप्ताह से रविवार के दिन निवासी विरोध प्रदर्शन करते आ रहे है। लेकिन अभी तक इस मामले में कोई भी सुनवाई नही हुई है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा (Residents Issues) के सेक्टर-137 स्थित पारस टिएरा सोसाइटी के निवासियों ने अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन (एओए) पर गंभीर आरोप लगाए हैं। निवासियों का कहना है की एओए उनसे मनमानी ढंग से मेंटीनेंस चार्ज वसूलती है, जबकि सोसाइटी के अंदर मेंटीनेंस से जुड़ी किसी भी समस्या पर कोई ध्यान नही दिया जाता है। कई बार लिफ्ट के हादसे होने के बावजूद लिफ्ट की मरम्मत के कार्य अभी तक नही करवाए गए हैं। उसके अलावा एओए सोसाइटी में चुनाव भी नही कराने दे रही है। इन सब बातो को लेकर निवासी पिछले तीन सप्ताह से रविवार के दिन विरोध प्रदर्शन करते आ रहे है। लेकिन इसके बावजूद उनकी किसी भी बात की कोई सुनवाई नही हो रही है।

एओए के हिसाब-किताब में गड़बड़ी

इसके अलावा सोसायटी के कुछ निवासियों ने एओए के हिसाब-किताब में गड़बड़ी की शिकायत की थी। इसके बाद डिप्टी रजिस्ट्रार ने दिल्ली की एक चार्टर्ड अकाउंटेंट फर्म को पिछले 5 वर्षों के बही खातों का ऑडिट करने का आदेश दिया है। सीए फर्म को अधिकतम 4 सप्ताह में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई तय होगी। इसके अलावा निवासियों ने एओए चुनाव की भी मांग की है। वे पिछले 6 महीनों से चुनाव की मांग उठा रहे हैं।

यह भी पढ़ें…

Lok Sabha Election 2024: राजधानी में चुनावी घमासान, राष्ट्रीय रिपब्लिकन पार्टी की रणनीति…ऐसे करेंगे जनता का भरोसा हासिल

सोसायटी में सबकुछ ठीक नहीं

सोसायटी के निवासियों का कहना है कि पिछले 5 वर्षों से एओए की आय और व्यय का वार्षिक ऑडिट नहीं हुआ है। वे लंबे समय से इसकी मांग कर रहे थे। अब जब ऑडिट का आदेश आया है, तो एओए को पूर्ण सहयोग करना होगा ताकि सीए फर्म ऑडिट कर सके। पूरी घटना से साफ है कि सोसायटी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.