May 4, 2024, 12:21 pm

Railway Food Price: खुशखबरी, जनरल डिब्बे के यात्रियों मिलेगा सिर्फ 20 रुपये में भरपेट खाना

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday April 25, 2024

Railway Food Price: खुशखबरी, जनरल डिब्बे के यात्रियों मिलेगा सिर्फ 20 रुपये में  भरपेट खाना

Railway Food Price: इंडियन रेलवे यात्रियों के लिए समय-समय पर कुछ न कुछ नया स्कीम लेकर आता रहता है। इस बार रेलवे ने जनरल कोच के यात्रियों के लिए एक खास स्कीम लेकर आया है। इसके तहत अब रेलवे आईआरसीटीसी के सहयोग से सस्ते दर पर शुद्ध भोजन उपलब्ध करवाने का फैसला किया है। देशभर में 100 स्टेशनों पर इस खास स्कीम की शुरुआत कर दी गई है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, रेलवे के जनरल (Railway Food Price) कोच में सफर करने वाले यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेल आईआरसीटीसी के साथ मिलकर सस्ते दर पर शुद्ध भोजन उपलब्ध करवा रहा है। फिलहाल, देश भर के 100 स्टेशनों पर 150 काउंटर के साथ इसकी शुरुआत की गई है। दक्षिण पूर्व रेलवे के खड़गपुर, बालासोर, हिजली, मुरी और राउरकेला स्टेशन पर यात्रियों को भोजन परोसा जा रहा है। रेलवे का मानना है कि जनरल कोच में सफर करने वाले यात्री को सस्ते दर पर शुद्ध भोजन उपलब्ध नहीं हो पाता है। ऐसे में रेलवे की ओर से शुरुआत की गई, इस योजना का पूरा लाभ यात्रियों को मिलेगा।

स्नेक मील मात्र 50 रुपये में,दक्षिण पूर्व रेलवे जोन के स्टेशनों पर 32 वाटर वेंडिंग मशीन

इकोनॉमी मील यात्रियों को महज 20 रुपये में उपलब्ध होगा। वहीं, स्नेक मील मात्र 50 रुपये में मिलेगा। इसके लिए रेलवे जनरल कोच के सामने प्लेटफॉर्म पर बकायदा काउंटर रखेगा। दक्षिण पूर्व रेलवे के टाटानगर, शालीमार, सांतरागाछी, खड़गपुर, बालासोर, राउरकेला, झारसुगोड़ा एवं रांची स्टेशन पर रेल नीर की बिक्री को अनिवार्य कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें…

Paytm News: Paytm पर ऐसे एक्टिवेट करें नई UPI आईडी, शुरू हुई लेन देन की सुविधा

इसके लिए रेलवे का वाणिज्य विभाग रेल नीर की सप्लाई पर पैनी नजर रखेगा। गर्मी को देखते हुए फिलहाल दक्षिण पूर्व रेलवे जोन के विभिन्न स्टेशनों पर 32 वाटर वेंडिंग मशीन लगा चुका है, जहां कम कीमत पर यात्रियों को शुद्ध पानी उपलब्ध कराया जा रहा है। पिछले साल देश भर के 51 स्टेशनों पर काउंटर के माध्यम से जनरल कोच के यात्रियों सस्ते दर पर भोजन उपलब्ध कराया जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.