July 18, 2024, 7:15 pm

Greater Noida: बच्चों को पढ़ने का टाइम नहीं मिलता है. स्कूल में बच्चों को घास काटना और झाडू लगाना पड़ता है.

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday August 17, 2023

Greater Noida: बच्चों को पढ़ने का टाइम नहीं मिलता है. स्कूल में बच्चों को घास काटना और झाडू लगाना पड़ता है.

Greater Noida: स्कूल में बच्चा कई उम्मीदें लेकर जाता है. इस उम्मीद से बच्चों के साथ-साथ माता पिता के कई सपने जुड़े होते है. लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल होती एक तस्वीर ने कई माता-पिता और बच्चों के सपनों पर पानी फेर दिया है. ग्रेटर नोएडा(Greater Noida)के एक स्कूल में बच्चों से स्कूल की साफ-साफाई करवाई जा रही है. जिस को लेकर तमाम तरह के सवाल खड़े हो रहे है.

शिक्षकों ने क्या कहा?

आपकों बता दें कि सोशल मीडिया पर ग्रेटर नोएडा(Greater Noida)के एक स्कूल की फोटो तेजी से वायरल हो रही है. जिसे लेकर तमाम तरह के सवाल खड़े हो रहे है. फोटों में बच्चें स्कूल में उगी घास को साफ कर रहे है. मामले को लेकर शिक्षकों का कहना है कि प्राधिकरण की तरफ से कोई सफाई व्यवस्था नहीं है. जिस वजह से स्कूल में गंदगी रहती है. बता दें कि मकोड़ा गांव में प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय एक ही जगह बने हुए है. जिसमें करीब 170 विद्यार्थी पढ़ते है. लेकिन प्राधिकरण की तरफ से इन स्कूल में साफ-सफाई के लिए कोई भी कर्मचारी नहीं है. जिस कारण मजबूरी में बच्चों को स्कूल की साफ-सफाई करनी पड़ती है. इतना ही नहीं बच्चों से स्कूल में घास काटवाने के अलावा काफी काम करवाया जाता है.

ग्रामीणों ने क्या कहा?

माता-पिता और ग्रामीणों का कहना है कि बच्चों की हालत बुरी है. जिस स्कूल में पढ़ाई करने के लिए जाते है. वह पढ़ाई की वजह साफ-सफाई का काम हो रहा है. बच्चों को पढ़ने का टाइम नहीं मिलता है. स्कूल में बच्चे झाडू भी लगाते है. मामले को लेकर इसकी शिकायत शिक्षा अधिकारी से भी की गई है. लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया है. ना कोई सफाई कर्मचारी रखा गया गया है. हमें रात दिन यह चिंता सताती रहती है हमारे बच्चे का भाविष्य क्या होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.